IND vs SA: ऋषभ पंत ने लगाया दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट में पहला अर्धशतक, भारत को मिल चुकी है इतने रन की बढ़त

 | 
pant

खेल डेस्क। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केप टाउन में खेले जा रहे तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के निर्णायक मुकाबले के तीसरे दिन भारत ने लंच तक अपनी दूसरी पारी में चार विकेट पर 130 रन बना लिए हैं। इस प्रकार भारत की मैच में कुल बढ़त 143 रन की हो गई है।

pant

भारतीय कप्तान विराट कोहली और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत क्रीज पर मौजूद हैं। ऋषभ पंत केवल 60 गेंदों पर 51 रन बना चुके हैं। ये दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उनका पहला अर्धशतक है। इस पारी में उन्होंने चार चौके और एक छक्का लगाया। जबकि कप्तान विराट कोहली ने 127 गेंदों का सामना करते हुए चार चौकों की सहायता से 28 रन बनाए हैं। कोहली और पंत पांचवें विकेट के लिए 72 रनों की साझेदारी कर चुके हैं।

virat kohli

इससे पहले तीसरे दिन भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। दिन की दूसरी ही गेंद पर अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा आउट हो गए हैं। जबकि टीम के स्कोर में एक रन ही जुड़ा था कि अजिंक्या रहाणे भी पवेलियन लौट गए था। इस समय भारत का स्कोर चार विकेट पर 58 रन हो गया था। पुजारा 33 गेंदों पर नौ रन बनाकर आउट हुए। जबकि रहाणे नौ गेंदों पर केवल एक ही रन बना सके थे। भारत ने पहली पारी में 223 रन बनाए थे। जबकि मेजबान टीम 210 रन पर आउट हो गई थी। इससे भारत को पहली पारी के आधार पर 13 रनों की बढ़त मिली थी।