INS vs NZ: भारत ने किया क्लीन स्वीप, पाकिस्तान के इस रिकॉर्ड की बराबरी की

 | 
axar patel

खेल डेस्क। कप्तान रोहित शर्मा (56) की शानदार अर्धशतकीय पारी के बाद अक्षर पटेल (नौ रन पर तीन विकेट) की घातक गेंदबाजी के दम पर भारत ने कोलकाता में रविवार को खेले गए अंतिम टी20 मैच में न्यूजीलैंड को 73 रन से शिकस्त देकर तीन मैचों की सीरीज को 3-0 से क्लीन स्वीप कर लिया।

axar patel

इसके साथ ही भारतीय टीम ने सबसे ज्यादा क्लीन स्वीप करने के मामले में पाकिस्तान की बराबरी की। टीम इंडिया ने छठी बार किसी सीरीज में क्लीन स्वीप किया है। टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ लगातार दूसरी सीरीज जीत हासिल की है।  भारत ने टॉस जीतकर पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट पर 184 रन बनाए। जवाब में न्यूजीलैंड 17.2 ओवर में 111 रन पर ढेर ही गई। रोहित ने अपनी पारी के दौरान 31 गेंदों का सामना करते हुए पांच चौके और तीन छक्के लगाए।

rohit sharma

जबकि किशन ने 21 गेंदों पर 29 रन में बनाए। दीपक चाहर ने आठ गेंदों में दो चौकों और एक छक्के की सहायता से नाबाद 21 रन का योगदान दिया। भारत की तरफ से अक्षर पटेल ने तीन, हर्षल पटेल ने दो विकेट तथा दीपक चाहर, चहल और वेंकटेश अय्यर ने एक-एक विकेट हासिल किया। अक्षर पटेल को प्लेयर ऑफ द मैच और रोहित शर्मा को प्लेयर ऑफ द सीरीज का पुरस्कार मिला।