IPL 2023 से पहले RCB को लगा बड़ा झटका, 8 करोड़ का खिलाड़ी चोटिल होकर टीम से बाहर

 | 
s

जोश हेजलवुड चोट: दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग में शामिल इंडियन प्रीमियर लीग का 16वां सीजन (आईपीएल 2023) शुरू होने वाला है। जिसकी तैयारी सभी फ्रेंचाइजी ने शुरू कर दी है. लेकिन उससे पहले आईपीएल का पहला खिताब जीतने की फिराक में उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को बड़ा झटका लगा है. आरसीबी टीम के स्टार गेंदबाज जोश हेजलवुड इंजरी के कारण आईपीएल 2023 से बाहर हो गए हैं।

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड चोटिल होने के कारण भारत के खिलाफ 17 मार्च से शुरू होने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम से बाहर हो गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जोश हेजलवुड के लिए अकिलिस को मैनेज करना काफी मुश्किल होता जा रहा है, जिसके चलते ऑस्ट्रेलियाई टीम मैनेजमेंट ने जोश हेजलवुड को वापस ऑस्ट्रेलिया भेज दिया है.

वहीं, जोश हेजलवुड चोट के बारे में कहते हैं कि- वर्कलोड मैनेजमेंट और चोट को ठीक करना होता है, जब मैं गेंदबाजी कर रहा था तो मुझे इससे परेशानी हो रही थी, शायद यह अभी तक ठीक नहीं हुई है.

जानकारी के मुताबिक, जोश हेजलवुड चोट के कारण भारत से ऑस्ट्रेलिया वापस आ गए हैं, वह अभी भी चोट से उबरने की कोशिश कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वह आईपीएल के 16वें सीजन (आईपीएल 2023) के शुरुआती मैचों के लिए आरसीबी की टीम (जोश हेजलवुड इंजरी) का हिस्सा नहीं बन पाएंगे, जिसकी वजह से आरबीसी को ओपनिंग में एक अच्छे गेंदबाज की कमी खलेगी। ओवर।

गौरतलब है कि जोश हेजलवुड पिछले सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की टीम का हिस्सा थे। जोश हेजलवुड ने आईपीएल 2022 में शानदार गेंदबाजी की थी। हेजलवुज आईपीएल सीजन 2022 में दूसरे सबसे सफल गेंदबाज रहे और उन्होंने 12 मैचों में 20 विकेट लिए। इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 25 रन देकर 4 विकेट हासिल करना रहा।

आईपीएल के शुरुआती मैचों में आरसीबी को हेजलवुड की काफी कमी खलेगी। वहीं अगर जोश हेजलवुड के आईपीएल करियर की बात करें तो जोश हेजलवुड ने 24 आईपीएल मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 8.02 की इकॉनमी से 32 विकेट लिए हैं। इन 32 विकेट में से हेजलवुड ने 20 विकेट आईपीएल 2022 सीजन में लिए हैं।