Australia के इन सात शहरों में अगले साल होगा टी20 विश्व कप का आयोजन, खेले जाएंगे इतने मैच

 | 
t20 world cup

खेल डेस्क। आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के समापन के साथ ही अब अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आगामी विश्व की तैयारियां भी शुरू हो चुकी है। ये टूर्नामेंट अगले साल ऑस्टे्रलिया के मेलबर्न, सिडनी, ब्रिस्बेन, पर्थ और एडिलेड सहित सात शहरों में 16 अक्टूबर से 13 नवंबर तक आयोजित होगा। 

अन्य दो शहर जो संभवत: राउंड 1 मैचों की मेजबानी करेंगे, उनमें जिलॉन्ग और होबार्ट शामिल हैं। टूर्नामेंट का खिताबी मुकाबला 13 नवंबर को प्रतिष्ठित मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा।  आईसीसी प्रेस विज्ञप्ति के मुतााबिक अगले साल 16 अक्टूबर से 13 नवंबर के बीच आईसीसी टी20 विश्व कप के कुल 45 मैच खेले जाएंगे। टूर्नामेंट के सेमीफाइनल क्रमश: 9 और 10 नवंबर को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड और एडिलेड ओवल में होंगे।

सुपर 12 के लिए सीधे क्वालीफाई करने वाले देशों में मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया और उपविजेता न्यूजीलैंड हैं। वहीं अफगानिस्तान, बांग्लादेश, इंग्लैंड, भारत, पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका भी सुपर 12 चरण में सीधे प्रवेश करेंगी। जबकि नामीबिया, स्कॉटलैंड, श्रीलंका और दो बार की चैंपियन वेस्टइंडीज को पहले दौर में खेलना होगा। जबकि चार टीमें पहले चरण के लिए क्वालीफाई मैच से प्रवेश करेगी।