IPL 2024: रोहित शर्मा ने तोड़े अब इन दो दिग्ग्जों के रिकॉर्ड, छोड़ दिया पीछे

इंटरनेट डेस्क। आईपीएल 2024 के नए सीजन में रोहित शर्मा ने पहला शतक लगाया, लेकिन उनका ये शतक किसी काम नहीं आया। इस मैच में रोहित के 105 रनों के बाद भी सीएसके ने इस मैच को अपने नाम कर लिया।  इस मैच में टीम के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा ने शतकीय पारी खेल अपने नाम कई रिकॉर्ड दर्ज करवाए हैं।

रोहित शर्मा ने 63 गेंदों पर 105 रन की यादगार पारी खेली और उन्होंने अपनी इस पारी के दौरान 11 चौके और पांच छक्के लगाए। इस पारी से उन्होंने टीम के पूर्व कप्तान सचिन तेंदुलकर का भी एक रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया है। वह अब मुंबई इंडियंस की ओर से बतौर सलामी बल्लेबाज सर्वाधिक रन बनाने वाले क्रिकेटर बन गए हैं। रोहित ने इस मामले में सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ा। सचिन ने मुंबई की ओर से बतौर ओपनर 2492 रन बनाए थे। रोहित शर्मा के अब इस मामले में सचिन से ज्यादा रन हो गए हैं। 

वहीं रोहित मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के मैचों में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं। रोहित ने इस मामले में सुरेश रैना का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। टीम के पूर्व कप्तान रोहित ने रविवार को खेले गए मैच में 12वां रन बनाने के साथ ही रैना का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

pc- www.espncricinfo.com