IPL 2024: आज इन दो दिग्गजों को पीछे छोड़ सकते हैं आर अश्विन

खेल डेस्क। पहले संस्करण की चैम्पियन राजस्थान रॉयल्स का सामना इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें संस्करण के दूसरे क्वालिफायर आज सनराइजर्स हैदराबाद से होगा। चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में ये मैच खेला जाएगा। इस मैच में जीतने वाली टीम फाइनल में दो बार की विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगी। 

आज होने वाले वाले इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के दिग्गज स्पिनर आर अश्विन के पास आईपीएल में विकेट लेने के मामले में दो दिग्गजों को पीछे छोडऩे का मौका होगा। आईपीएल इतिहास के टॉप-5 सबसे सफल गेंदबाजों की सूची में शामिल रविचन्द्रन अश्विन के अब 180 विकेट हो चुके हैं। उन्होंने पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के स्पिनर सुनील नरेन को पीछे छोड़ा था। अब इस लिस्ट में अश्विन के आगे अब युजवेंद्र चहल, पीयूष चावला, ड्वेन ब्रावो और भुवनेश्वर कुमार हैं। 

ड्वेन ब्रावो और भुवनेश्वर कुमार को पीछे छोडऩे का होगा मौका
रविचन्द्रन अश्विन के पास अब ड्वेन ब्रावो (183) और भुवनेश्वर कुमार (181) को इस मैच में पीछे छोडऩे का मौका होगा। हालांकि आज भुवनेश्वर कुमार भी मुकाबला खेलेंगे। 

आईपीएल में इतने विकेट हासिल कर चुके हैं रविचन्द्रन अश्विन
राजस्थान रॉयल्स के स्टार स्पिन गेंदबाज रविचन्द्रन अश्विन ने अभी तक 211 आईपीएल मैचों में 29.58 की औसत और 7.10 की इकॉनमी रेट से 180 विकेट हासिल किए हैं। इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 4/34 का रहा है। केकेआर के सुनील नरेन 176 मैचों में 179 विकेट हासिल किए हैं।

युजवेन्द्र चहल के नाम दर्ज है आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड 
आईपीएल में सबसे ज्यादा विकट लेने का रिकॉर्ड राजस्थान रॉयल्स के स्पिन गेंदबाज युजवेन्द्र चहल के नाम दर्ज है।  चहल ने 159 मैचों सर्वाधिक 205 विकेट अपने नाम किए हैं। उनका इंडियन प्रीमियर लीग में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन चालीस रन पर पांच विकेट रहा है। वह आईपीएल में 200 या उससे अधिक विकेट लेने वाले एकमात्र गेंदबाजी हैं। 

PC: espncricinfo