Lok Sabha Elections 2024: तीन पूर्व सीएम लगे हैं अपने बेटों को सांसद बनाने में, जी तोड़ कर रहे मेहनत

इंटरनेट डेस्क। लोकसभा चुनावाें के लिए प्रचार प्रसार चरम पर हैं और ऐसे में पार्टी नेता लगातार प्रचार कर वोट मांग रहे है। ऐसे में राजस्थान में भी पहले चरण का मतदान हो चुका हैं और दूसरे चरण का मतदान अब 26 अप्रैल को होना है। ऐसे में यहां भी पार्टियों के नेता प्रचार प्रसार में जुट चुके है। राजस्थान की 25 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल करने के लिए भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस दोनों ने जोर लगा रखा है।

वसुंधरा और गहलोेत कर रहे बेटे के लिए प्रचार

ऐसे में दोनों ही पार्टियों के वरिष्ठ नेता और प्रदेश के दो पूर्व मुख्यमंत्री भी इस चुनाव में प्रचार कर रहे हैं, लेकिन अधिकतर समय दोनों अपने बेटों की सीट पर ही देखे जाते है।  जी हां  इस बार भी पूर्व सीएम गहलोत और वसुंधरा राजे के बेटे को पार्टियों ने टिकट दिया है। ऐसे में दोनों पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और वसुंधरा राजे बेटे के लिए प्रचार प्रसार में जुटे है और ये दोनों ही पूर्व सीएम अपने अपने बेटे को चुनाव जिताने में पूरा जोर लगा रहे हैं। राज्य की झालावाड़ लोकसभा सीट से दुष्यंत सिंह मैदान में हैं जो पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के बेटे हैं। इधर, दूसरी तरफ पूर्व सीएम अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत इस बार जालोर सिरोही लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में हैं। वहीं राजस्थान ही नहीं इस मामले में पड़ोसी राज्य भी अछूता नहीं है। यहां भी मध्यप्रदेश में कमलनाथ अपने बेटे नकुलनाथ के लिए लगातार छिंदवाड़ा में कैंप किए हुए हैं। 

कमलनाथ बेटे के लिए कर रहे प्रचार
बता दें की मध्यप्रदेश की छिंदवाड़ा सीट पर भी पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ अपने बेटे नकुलनाथ के लिए प्रचार करते हुए नजर आ रहे हैं। कमलनाथ की पत्नी अलका नाथ और बहू प्रिया नाथ भी प्रचार के लिए चुनावी मैदान में है। कमलनाथ का पूरा परिवार अकेले ही इस सीट पर चुनाव प्रचार में लगा हुआ है।

pc- mp congress, theprint.in