PM Kisan Yojana: किसानों के लिए बड़ा मौका, 20 जून तक सरकार दे रही सुनहरा मौका

pc: abplive

प्रधानमंत्री मोदी ने 9 जून को लगातार तीसरे कार्यकाल के लिए शपथ ली साथ ही अपने मंत्रिमंडल के तहत अन्य मंत्रियों को भी शपथ दिलवाई। अपना पदभार संभालते ही उन्होंने सबसे पहले प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना की अगली किस्त के लिए फाइल पर हस्ताक्षर किया जिसके तहत किसानों को 6000 रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान की जाती है।

pc: abplive

आपको जानकारी के लिए बता दें कि अभी सरकार किसान संतृप्ति अभियान चला रही है, जिसमें किसानों को अपने नजदीकी कॉमन सर्विस सेंटर (सीएससी) पर पीएम-किसान योजना के लिए पंजीकरण करने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है। पात्र किसान इस अभियान के माध्यम से योजना में अपना नामांकन करा सकते हैं।

pc: abplive

संतृप्ति अभियान के दौरान, किसान योजना के लिए आवेदन कर सकते हैं, अपना ई-केवाईसी पूरा कर सकते हैं, पोर्टल पर भूमि विवरण अपलोड कर सकते हैं और अपने बैंक खातों को आधार से जोड़ सकते हैं। अगर कोई भी किसान भाई इस बारे में अधिक जानकारी चाहता है तो वे अपने नजदीकी सीएससी पर जा सकता हैं। संतृप्ति अभियान 20 जून तक चलेगा।

pc: abplive

पीएम-किसान योजना के तहत, सरकार किसानों को ₹6000 की वार्षिक वित्तीय सहायता प्रदान करती है। इसकी 17वीं किस्त की घोषणा भी की जा चुकी है जो जल्द ही किसानों के खाते में आ सकती है।