Rajasthan: राजस्थान में गहलोत नहीं पायलट का चलने लगा हैं सिक्का, पहली ही लिस्ट में दिखा सचिन का दबदबा

इंटरनेट डेस्क। लोकसभा चुनावों के लिए कांग्रेस ने राजस्थान से 10 उम्मीदवारों को मैदान में उतार दिया हैं, लेकिन पार्टी के वरिष्ट चेहरों ने चुनाव लड़ने से दूरी बना ली है। पहले कयास थे की अशोक गहलोत, सचिन पायलट, गोविंद सिंह डोटासरा चुनावी मैदान में उतरेंगे, लेकिन इनको पार्टी ने टिकट नहीं दिया और इन्होंने टिकट के लिए जोर आजमाईश भी नहीं की।

वैसे राजस्थान से जो 10 उम्मीदवार मैदान में आए हैं इनमें कुछ नाम ऐसे हैं जो सचिन पायलट के खास माने जाते है। ऐसे में  कयास हैं की पार्टी की पहली लिस्ट में इस बार गहलोत नहीं सचिन पायलट की चली है। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस हाईकमान ने सचिन पायलट समर्थकों को खास तवज्जो दी है। ऐसा इसलिए कहा जा रहा है कि क्योंकि पार्टी ने पहली ही लिस्ट में चार ऐसे नेताओं को टिकट दिया है, जो पायलट के कट्टर समर्थक माने जाते हैं।

बात अगर इन समर्थकों की कर ले इनमें बृजेंद्र ओला झुंझुनूं से कई बार विधायक रह चुके हैं और पायलट के खास है। इसके साथ ही हरीशचंद्र मीणा टोंक जिले के देवली उनियारा से विधायक हैं और अब उन्हें पायलट के गढ़ से टिकट दिया गया है। इसके साथ ही अलवर के मुंडावर विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक ललित यादव भी सचिन पायलट कैंप के हैं। वहीं करण सिंह भी पिछले 25 सालों से कांग्रेस से जुड़े हुए हैं। वे 5 साल तक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव भी रह चुके हैं और सचिन पायलट कैंप के नेता माने जाते हैं।

pc- ichowk.in