17 साल की उम्र में आईपीएल डेब्यू करने वाले रयान के पिता महेंद्र सिंह धोनी के साथ क्रिकेट खेले हुए हैं , आइये जानते हैं इनके परिवार के बारे में

आईपीएल 2024 के नौवें मैच में राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुकाबला हुआ. राजस्थान की पहले मैच की जीत के हीरो रियान पराग रहे. रियान पराग ने नाबाद 84 रन बनाए। तो आज हम रियान पराग के परिवार के बारे में जानते हैं

रयान पराग दास का जन्म 10 नवंबर 2001 को असम में हुआ था। जो घरेलू क्रिकेट में असम के लिए और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हैं। वह भारतीय अंडर-19 टीम का भी हिस्सा रहे हैं, जिसने 2018 अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप भी जीता था।

आपको बता दें कि असम में जन्मे रयान पराग के पिता 'पराग दास' भी क्रिकेटर रहे हैं। उनके पिता ने असम राज्य के साथ-साथ रेलवे और पूर्वी क्षेत्र की क्रिकेट टीमों के लिए खेलते हुए धोनी के साथ खेला है। उनकी मां मिठू बरुआ तैराकी में राष्ट्रीय रिकॉर्ड धारक हैं।

रियान पराग की बात करें तो इस क्रिकेटर ने अब तक 56 आईपीएल मैच खेले हैं और इस दौरान उन्होंने 727 रन बनाए हैं। गेंदबाजी करते हुए रियान ने आईपीएल में 4 विकेट लिए हैं। पराग ने राजस्थान के लिए आईपीएल में 56 मैच खेले हैं.

रयान ने 29 जनवरी 2017 को 2016-17 इंटर स्टेट ट्वेंटी 20 टूर्नामेंट में असम के लिए अपना ट्वेंटी 20 डेब्यू किया। अक्टूबर 2017 में, उन्हें 2017 एसीसी अंडर -19 एशिया कप के लिए भारत की टीम में नामित किया गया था। 17 नवंबर 2017 को, उन्होंने असम के लिए खेला 2017-18 रणजी ट्रॉफी में प्रथम श्रेणी में पदार्पण किया।

रयान के पिता, पराग दास एक पूर्व प्रथम श्रेणी क्रिकेटर हैं, जिन्होंने असम, रेलवे और पूर्वी क्षेत्र क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्व किया है। कई साल पहले, उनके पिता और एमएस धोनी ने खड़गपुर और गुवाहाटी में रेलवे टूर्नामेंट में एक साथ भाग लिया था। उनकी मां, मिठू बरुआ, 50 मीटर फ्रीस्टाइल में एक पूर्व राष्ट्रीय रिकॉर्ड धारक तैराक हैं, जिन्होंने एशियाई चैंपियनशिप और एसएएफ खेलों में भारत का प्रतिनिधित्व किया था।

रियान पराग 2019 से आईपीएल खेल रहे हैं और राजस्थान रॉयल्स टीम के अहम खिलाड़ियों में गिने जाते हैं। इस बार उन्होंने पहले ही मैच में यह साबित कर दिया है.

धोनी की गिनती दुनिया के महानतम फिनिशरों में होती है और अब तक रियान को भी राजस्थान में फिनिशर की भूमिका में देखा गया है.

22 साल की उम्र में करोड़पति बने रियान पराग पर राजस्थान रॉयल्स ने करोड़ों रुपये बरसाए हैं. रेयान अपने आईपीएल डेब्यू के बाद से ही राजस्थान रॉयल्स के साथ जुड़े हुए हैं

रियान पराग को क्रिकेट के मैदान पर काफी आलोचना का सामना करना पड़ा है. खासतौर पर पराग को सोशल मीडिया पर काफी ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा है। अब इस क्रिकेटर ने कर दिया सबका मुंह बंद, आईपीएल में कर रहा है शानदार प्रदर्शन!