भारतीय टीम का मुख्य कोच बनेंगे Gautam Gambhir! इस कारण लग रहे हैं कयास

खेल डेस्क। अमेरिका और वेस्टइंडीज की संयुक्त मेजबान में अगले महीने होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप के बाद भारतीय टीम का मुख्य कोच बदल सकता है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने टीम इंडिया के नए कोच के लिए अपनी प्रक्रिया तेज कर दी है।  खबरों की मानें तो राहुल द्रविड़  भारतीय टीम के कोच पद के लिए अपना कार्यकाल बढ़वाने के मूड में नहीं है।  

भारतीय टीम के नए कोच के लिए कई दावेदारों के नाम सामने आ रहे हैं। पिछले दिनों न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग को कोच पद का दावेदार बताया जा रहा था। इसके बाद पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग का भी नाम सामने आया। अब भारत को दो बार विश्च चैम्पियन बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा चुके गौतम गंभीर को कोच पद का भार सौंपने की खबरें सामने आ रही हैं। 

खबरों की मानें तो भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने मुख्य कोच पद का भार संभालने के लिए पूर्व स्टार क्रिकेटर गौतम गंभीर से संपर्क साधा है। वह अभी आईपीएल 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटर की भूमिका निभा रहे हैं। 

आईपीएल की समाप्ति पर बात कर सकते हैं बीसीसीआई के अधिकारी
खबरों की मानें तो आईपीएल का ये संस्करण समाप्त होने के बाद बीसीसीआई के अधिकारी खुले तौर पर पूर्व बाएं हाथ के बल्लेबाज गौतम गंभीर के साथ इस विषय पर चर्चा कर सकते हैं। आईपीएल के इस संस्करण का खिताबी मुकाबला 26 मई को खेला जाना है। वहीं कोच पद के लिए आवेदन करने की अन्तिम तारीख 27 मई तय है।  

गौतम गंभीर के नेतृत्व में केकेआर ने किया है अच्छा प्रदर्शन
पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर के पास अन्तरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट में कोचिंग देने का कोई अनुभव नहीं है। वह 2022-2023 में लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटर की भूमिका निभा चुके हैं। इस साल कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से ये भूमिका निभा रहे हैं। उनकी मौजूगदी में केकेआर ने इस बाद शीर्ष पर रहकर प्लेऑफ में प्रवेश कर दिया है।