IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स का एलिमिनेटर मैच में आरसीबी से होगा मुकाबला, ऐसा रहा है प्लेऑफ में दोनों टीमों का रिकॉर्ड

इंटरनेट डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें संस्करण में लगातार छह मैच जीतकर प्लेऑफ में पहुंची रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का सामना अब एलिमिनेटर मैच में पहले संस्करण की चैम्पियन राजस्थान रॉयल्स से होगा। आरसीबी ने अपने आखिरी लीग चरण मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स को मात देकर प्लेऑफ में जगह बनाई थी। वहीं संजू सैमसन की टीम राजस्थान रॉयल्स को इस संस्करण में रविवार को केकेआर के खिलाफ मैच ड्रॉ रहने से तीसरे स्थान से संतोष करना पड़ा है। 

इस मैच में जीत दर्ज कर टीम के पास दूसरे स्थान पर रहकर लीग चरण समाप्त करने का मौका था। अब आईपीएल 2024 के एलिमिनेटर मैच में बुधवार को आरसीबी का सामना राजस्थान रॉयल्स से होगा। 

इंडियन प्रीमियर लीग इतिहास में पहले भी प्लेऑफ में इन दोनों टीमों का आमना-सामना हुआ है। आज आपको जानकारी देने जा रहे हैं कि प्लेऑफ में किस टीम का पलड़ा भारी रहा है। इंडियन प्रीमियर लीग के प्लेऑफ में राजस्थान रॉयल्स और आरसीबी के बीच दो बार भिड़ंत हुई है। दोनों ही टीमों ने एक-एक बार मुकाबला जीता है। 

2015 में आरसीबी ने राजस्थान रॉयल्स को 71 रन से दी थी शिकस्त
2015 में एलिमिनेटर मैच में आरसीबी ने राजस्थान रॉयल्स को 71 रन के विशाल अंतर से मात दी थी। मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने पहले बल्लेबाजी करते हुए एबी डीविलियर्स और मंदीप सिंह के अर्धशतकों से 180 रन बनाए थे। इसके बाद हर्षल पटेल, श्रीनाथ अरविंद, डेविड वीज और युजवेंद्र चहल की घातक गेंदबाजी से राजस्थान रॉयल्स 109 रन पर ऑलआउट हो गई थी।

आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स ने आरसीबी को विकेट से दी थी मात
आईपीएल 2022 के दूसरे क्वालीफायर में राजस्थान रॉयल्स ने आरसीबी को हराया था। इस मैच में आरसीबी ने 157 रन बनाए थे। जवाब में जोस बटलर की शतकीय पारी से राजस्थान रॉयल्स ने सात विकेट से मैच जीता था।

PC: prabhatkhabar, crickettimes,espncricinfo