IPL 2024: रोहित शर्मा ने टी20 क्रिकेट में रच दिया इतिहास, ये कारनामा करने वाले बने पहले भारतीय

इंटरनेट डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन के 20वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस टीम ने दिल्ली कैपिटल्स की टीम को हराकर अपनी जीत की शुरूआत की है। इस बार आईपील के नए सीजन में मुंबई इंडियंस की कप्तानी हार्दिक पांड्या कर रहे हैं और उनकी अगुवाई में टीम को शुरू के 3 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। लेकिन रविवार को खेले गए मुकाबले में टीम को जीत मिली है। 

वहीं पूर्व कप्तान रोहित शर्मा के बल्ले से इस टूर्नामेंट में बड़ा स्कोर भी बना। उन्होंने 27 गेंदों में 49 रनों की पारी खेली और बड़ा रिकॉर्ड भी बनाय इसी के साथ रोहित ने टी20 क्रिकेट में एक ऐसा कारनाम कर दिया जो इससे पहले कोई भी भारतीय खिलाड़ी नहीं कर सका। 

जी हां दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले में रोहित शर्मा ने कुल 6 बाउंड्री लगाने के साथ एक कारनामा कर दिया। रोहित शर्मा की अब टी20 क्रिकेट में 1508 बाउंड्री हो गई हैं, जिसके बाद रोहित इस फॉर्मेट में पहले ऐसे भारतीय खिलाड़ी भी बन गए हैं, जिनके नाम 1500 से अधिक बाउंड्री लगाने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।

बता दें की रोहित के बाद टी20 क्रिकेट में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा बाउंड्री लगाने की लिस्ट में दूसरे नंबर पर विराट कोहली हैं, जिनके नाम पर कुल 1486 बाउंड्री हैं। वहीं वर्ल्ड क्रिकेट में टी20 फॉर्मेट में सबसे ज्यादा बाउंड्री लगाने के रिकॉर्ड को देखा जाए तो उसमें क्रिस गेल पहले नंबर पर हैं।

pc- www.espncricinfo.com