Rajasthan: हनुमान बेनीवाल कि एक शिकायत पर हो गया खेला, कांग्रेस के तीन नेताओं पर पार्टी ने लिया एक्शन

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान 19 अप्रेल को होने जा रहा हैं और इसके लिए नेता चुनावी मैदान में उतर भी चुके है। ऐसे में प्रचार प्रसार ने जोर पकड़ रहा है।  इधर राजस्थान की राजस्थान की नागौर लोकसभा सीट पर इस वक्त सभी की नजरें टिकी हुई हैं और इसका कारण यह हैं की यहां एक बार फिर से दो दिग्गज आमने सामने है। 

कांग्रेस यहा से राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी से गठबंधन किया हैं और विधायक हनुमान बेनीवाल को टिकट मिला है। लेकिन इसके बाद भी पार्टी की राह आसान नहीं हो पाई है। ऐसा इसलिए की यह गठबंधन कई कांग्रेस नेताओं को रास नहीं आ रहा है। मीडिया रिपोटर्स की माने तो गठबंधन से नाराज कई नेता और कार्यकर्ता पाला बदलकर भाजपा खेमे में जा चुके हैं और कई पार्टी में रहते हुए भी भाजपा के लिए प्रचार कर रहे है। 

मीडिया रिपोटर्स की माने तो ऐसे में कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने डीडवाना के पूर्व विधायक भंवरा राम सूपका, सुखाराम डोडवाडिया और कुचेरा पालिकाध्यक्ष तेजपाल मिर्धा पर एक्शन लेते हुए उन्हें 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया है। बता दें की इन तीनों नेताओं पर भाजपा प्रत्याशी ज्योति मिर्धा का प्रचार करने का आरोप था। इसकों लेकर गठबंधन के नेता हनुमान बेनीवाल ने इसकी शिकायत की थी। अब कांग्रेस ने इन नेताओ पर एक्शन लेते हुए निष्कासित कर दिया है।

pc- abp news