Rajasthan: भाजपा राजस्थान में इन महिला नेत्रियों पर लगा सकती हैं दांव, मिल सकता हैं यहा से टिकट

इंटरनेट डेस्क। लोकसभा चुनावें के पहले चरण के चुनावों के लिए अधिसूचना जारी हो गई है और उसके साथ ही नामांकन प्रक्रिया भी। ऐसे में राजस्थान की 12 सीटों पर भी पहले ही चरण में चुनाव होंगे और उनमें जयपुर सीट भी शामिल है। हालांकि यहां से भाजपा ने अभी किसी को भी उम्मीदवार नहीं बनाया है। लेकिन इस बार चर्चा इन महिला नेत्रियों की हैं जिन्हें टिकट मिल सकता है। तो जानते हैं इनके बारे में।

मीडिया रिपोटर्स की माने तो भाजपा जयपुर शहर से अलका गुर्जर को टिकट दे सकती हैं। वह पिछले कई सालों से बीजेपी में सक्रिय हैं। पार्टी में उनके पास राष्ट्रीय मंत्री का पद है। वैसे अलका गुर्जर ने टोंक सवाई माधोपुर सीट से दावेदारी पेश की है। इसके साथ ही जयपुर नगर निगम ग्रेटर की महापौर सौम्या गुर्जर ने भी टोंक सवाई माधोपुर सीट से दावेदारी की है। जयपुर मेयर रहते हुए उन्हें भी टिकट दिया जा सकता है।

वहीं जयपुर की पूर्व महापौर ज्योति खंडेलवाल विधानसभा चुनाव से ठीक पहले भाजपा में शामिल हुई थी। वर्ष 2019 में ज्योति खंडेलवाल ने बीजेपी के रामचरण बोहरा के सामने जयपुर लोकसभा सीट से चुनाव भी लड़ा था। ऐसे में उन्हें भी टिकट दिया जा सकता है। इसके साथ ही जयपुर की रहने वाली राखी राठौड़ सैन्य परिवार से हैं। वे जयपुर नगर निगम में तीन बार पार्षद रही हैं और पार्टी की प्रखर वक्ता हैं। राखी राठौड़ ने जयपुर ग्रामीण लोकसभा सीट से दावेदारी पेश की है।

pc- www.moneycontrol.com