Rajasthan: बांसवाड़ा-डूंगरपुर सीट पर कांग्रेस के साथ हो गया खेला, BAP से गठबंधन के बाद प्रत्याशी ने नामांकन नहीं लिया वापस

इंटरनेट डेस्क। लोकसभा चुनावों में राजस्थान में बांसवाड़ा डूंगरपुर सीट पर कांग्रेस के साथ ही खेला हो गया। जी हां पहले पार्टी प्रत्याशी ने नामांकन दाखिल करने से इंकार कर दिया उसके बार बाद कार्यकर्ता अरविंद डामोर ने पर्चा दाखिल कर दिया और उसके बाद कांग्रेस का यहां से बाप पार्टी से गठबंधन हो गया। ऐसे में नामांकन वापसी के दिप कांग्रेस प्रत्याशी अरविंद डामोर ने अपनी ही पार्टी के साथ खेला कर दिया।

बता दें की इसके ही दिन पहले राजस्थान के प्रभारी सुखजिंद्र सिंह रंधावा ने कांग्रेस का बाप पार्टी के साथ गठबंधन को लेकर ऐलान किया था। इसके बाद यहींतय था कि बांसवाड़ा से बीजेपी और बाप के बीच में मुकाबला होगा। लेकिन सोमवार को सारी बाजी पलट गई और नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि के समय कांग्रेसी प्रत्याशी अरविंद डामोर ने अपना नामांकन नहीं लिया है। अरविंद ने रात से अपना मोबाइल फोन स्विच ऑफ कर दिया। इसके अलावा वह किसी के भी संपर्क में नहीं रहे। 

इधर, प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने डामोर की अनुशासनहीनता पर उन्हें 6 साल के लिए पार्टी की सदस्यता से निष्कासित कर दिया है। साथ ही तकनीकी तौर पर आदिवासी पार्टी बाप को समर्थन दे दिया है। इस समीकरण के आधार पर अब बीजेपी के महेंद्रजीत सिंह मालवीय और बाप के राजकुमार रोत के बीच सीधी टक्कर है। लेकिन अब चुनाव कांग्रेस के टिकट पर भी होगा और उसका कारण यह है की नामांकन वापस नहीं होने की स्थिति में डामोर अब कांग्रेस के सिंबल पर ही चुनाव लड़ेंगे। हालांकि पार्टी ने उन्हें निष्कासित कर दिया है।

pc- navbharat