Rajasthan: जयपुर के पहले पुलिस कमिश्नर रहे रिटायर्ड बीएल सोनी ने थामा भाजपा का दामन

इंटरनेट डेस्क। लोकसभा चुनावों का माहौल हैं और इस माहौल में आप भी देख रहे हैं कई बड़े और छोटे नेता पार्टियां बदल रहे हैं। अधिकतर नेता कांग्रेस को छोड़ भाजपा में जा रहे हैं। इसके साथ ही अगर कोई नया व्यक्ति जो राजनीति में आ रहा हैं वो भी  इस समय भाजपा को ही ज्वाइन कर रहे है। ऐसे में राजस्थान में भी मंगलवार को यहीं देखने को मिला। यहां एक बड़े ही होनहार और मेहनती राजस्थान पुलिस के रिटायर्ड ऑफिसर भगवान लाल सोनी ने भाजवा ज्वाइन कर ली।

हालांकि इनके राजनीति में आने के कयास बहुत पहले से ही लग रहे हैं थे, लेकिन ये खुद भी तय नहीं कर पा रहे थे की जाएं कहा। अब आखिरकार वो सक्रिय राजनीति में एंट्री ले चुके है। बीएल सोनी ने जयपुर स्थित प्रदेश भाजपा मुख्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में पार्टी की सदस्यता ली। उन्हें पार्टी की सक्रिय सदस्यता दिलाई गई। ऐसे में अब बीएल सोनी भाजपा के कार्यकर्ता बन गए हैं। वे अब किस भूमिका में दिखेंगे, ये पार्टी तय करेगी। हालांकि वो थोड़ा लेट जरूर हो गए और उसका कारण यह हैं की अब प्रदेश के विधानसभा चुनाव भी हो चुके हैं और लोकसभा की 25 सीटों पर उम्मीदवार की घोषणा भी। ऐसे में अब उन्हें पांच साल का इंतजार करना होगा। 

गौरतलब है कि भगवान लाल सोनी राजधानी जयपुर के पहले पुलिस कमिश्नर भी रहे चुके हैं। इसके अलावा वे राजस्थान पुलिस अकादमी में निदेशक और फिर राजस्थान एन्टी करप्शन ब्यूरो में महानिदेशक जैसे महत्वपूर्ण पदों पर काम कर चुके है। रिटायर्ड पुलिस ऑफिसर बीएल सोनी को सदस्यता दिलाने के दौरान प्रदेश भाजपा के चुनाव प्रबंधन समिति के नारायण पंचारिया और जॉइनिंग कमेटी के अध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी की मौजूदगी भी रही।

pc- up18news