Rajasthan: लोकसभा चुनावों से पहले मायावती को झटका, पार्टी के दोनों विधायकों ने बसपा छोड़ शिवसेना का दामन थामा

इंटरनेट डेस्क। लोकसभा चुनावों के पहले चरण की वोटिंग में दो दिन का समय शेष हैं और राजस्थान में भी पहले चरण की वोटिंग 19 अप्रैल को होनी है। लेकिन इन चुनावों से पहले राजस्थान में एक बड़ा खेला हो गया हैं और वो भी बसपा पार्टी के साथ। जी हां मायावती की पार्टी  बसपा के राजस्थान में दो विधायक हैं और उन दोनों ने भी चुनाव से पहले मायावती और पार्टी दोनों का साथ छोड़ दिया है। 

मीडिया रिपोटर्स की माने तो लोकसभा चुनाव 2024 से पहले बसपा सुप्रीमो मायावती के लिए ये एक बड़ा झटका माना जा रहा है। जानकारी के अनुसार राजस्थान के दो बसपा विधायकों ने पार्टी छोड़ दी है और दोनों विधायक शिवसेना (शिंदे गुट) में शामिल हो गए हैं। बसपा के सादुलपुर विधायक मनोज न्यांगली और धौलपुर के बाड़ी से विधायक जसवंत गुर्जर ने पार्टी का साथ छोड़ा है। 

मीडिया रिपोटर्स की माने तो राजस्थान में मायावती की पार्टी के केवल दो विधायक ही बचे थे। अब यह दोनों शिवसेना (शिंदे गुट) में चले गए हैं। एकनाथ शिंदे ने एक्स पर पोस्ट कर इसकी जानकारी दी है। बसपा से शिवसेना (शिंदे गुट) में शामिल हुए विधायकों का स्वागत करते हुए एकनाथ शिंदे ने मराठी में एक्स पर लिखा, राजस्थान वीर महाराणा प्रताप की भूमि है तो महाराष्ट्र छत्रपति शिवाजी महाराज की भूमि है। दोनों राज्यों का एक दूसरे के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध है। इस धरती से दो शिलेदारों के शिवसेना में शामिल होने से राजस्थान में शिवसेना और मजबूत हो गई है। बता दें की गहलोत सरकार के समय भी राजस्थान से बसपा के छह विधायक कांग्रेस में शामिल हो गए थे।

pc- economictimes.indiatimes.com