Rajasthan: कांग्रेस के इन नेताओं को मिली अब दूसरे राज्यों की जिम्मेदारी, यहां करेंगे लोकसभा चुनावों के लिए प्रचार

इंटरनेट डेस्क। लोकसभा चुनावों का दौर चल रहा हैं और इसके साथ ही राजस्थान में चुनाव पूरे हो चुके है। अब देश में पांच चरणों में चुनाव होना बाकी है। ऐसे में तीसरे चरण के लिए 7 मई को मतदान होगा और 12 राज्यों की 94 सीटों पर वोटिंग होगी। बता दें की अब राजस्थान के नेता इन पांच चरणों के लिए दूसरे राज्यों में प्रचार करेंगे। ऐसे में इन नेताओं को जिम्मेदारी भी दे दी गई और कई नेताओं ने तो काम भी शुरू कर दिया है। 

बता दें की राजस्थान कांग्रेस की और से स्टार प्रचारक भी अब अन्य राज्यों में चुनाव प्रचार की कमान संभालेंगे। मीडिया रिपोटर्स की माने तो राजस्थान के प्रभारी सुखजिन्दर सिंह रंधावा, प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा,नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली, रघु शर्मा, जीतेन्द्र सिंह, सीपी जोशी, अशोक चांदना सहित कई नेता अन्य राज्यों में पार्टी के लिए प्रचार करेंगे। वहीं पार्टी के दो बड़ नेता पायलट और गहलोत भी अन्य राज्यों में प्रचार प्रसार के लिए जाएंगे। 

बता दें की राजस्थान की सभी 25 लोकसभा सीट पर दो चरणों में मतदान पूरा हो गया है। यहां प्रथम चरण में 12 लोकसभा सीट पर और दूसरे चरण में 13 लोकसभा सीट पर मतदान हुआ है। इसके साथ ही कांग्रेस के अलावा बीजेपी के नेताओं को अब दूसरे राज्यों की जिम्मेदारी भी दी गई है। अब प्रदेश बीजेपी के नेता दूसरे राज्यों में चुनाव प्रचार की कमान संभालेंगे। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा आज से कोलकाता, झारखंड, रांची, हजारीबाग में बीजेपी प्रत्याशी के नामांकन, जनसभा एवं प्रबुद्ध लोगों के साथ संवाद कार्यक्रम करेंगे।

pc- amar ujala