Team India: गौतम गंभीर बने भारतीय टीम के हेड कोच, सचिव जय शाह ने किया ऐलान, कहा- स्वागत हैं....

इंटरनेट डेस्क। टी20 वर्ल्ड कप के शुरू होने से पहले भारतीय टीम के मुख्य कोच को लेकर चर्चा चल रही थी और चर्चा में नाम था गौतम गंभीर का। ऐसे में भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप जीतकर लौटी तो राहुल द्रवीड का कार्यकाल भी समाप्त हो गया। इसके साथ ही अब भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर को टीम इंडिया का मुख्य कोच बनाया दिया गया है।

जय शाह ने की घोषणा
मीडिया रिपोटर्स की माने तो  बीसीसीआई सचिव जय शाह ने गंभीर के नाम का ऐलान किया है। मंगलवार शाम इस बात की घोषणा हुई। बता दें राहुल द्रविड़ का कार्यकाल आईसीसी टी20 विश्व कप के बाद खत्म हो गया था और उसके बाद से ही यह पद खाली था। बीसीसीआई की तीन सदस्यों वाली क्रिकेट सलाहकार समिति ने टी20 विश्व कप के दौरान ही गौतम गंभीर और डब्ल्यूवी रमन का साक्षात्कार लिया था। जिसके बाद तय हो चुका था की कौन टीम का मुख्य कोच बनेेगा।

गंभीर के नाम का हुआ ऐलान
वहीं मीडिया रिपोटर्स की माने तो मंगलवार को जय शाह ने गौतम गंभीर के नाम का ऐलान करते हुए ट्वीट किया, मुझे गौतम गंभीर का भारतीय क्रिकेट टीम के नए मुख्य कोच के रूप में स्वागत करते हुए अत्यंत खुशी हो रही है। आधुनिक क्रिकेट तेजी से विकसित हुआ है और गौतम ने इस बदलते परिदृश्य को करीब से देखा है। अपने पूरे करियर में कठिनाइयों को सहने और विभिन्न भूमिकाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के बाद, मुझे विश्वास है कि गौतम भारतीय क्रिकेट को आगे बढ़ाने के लिए आदर्श व्यक्ति हैं।

pc- aaj tak