IPL 2024: प्वाइंट टेबल में बड़ा बदलाव, धोनी की टीम टॉप 4 में पहुंची

आईपीएल 2024 में रविवार को बड़ा बदलाव देखने को मिला है. चेन्नई सुपर किंग्स यानी सीएसके फिर से टॉप-4 में आ गई है. टीम तीसरे स्थान पर पहुंचने में कामयाब रही.

आईपीएल 2024 में 28 अप्रैल को एक बड़ा बदलाव देखने को मिला क्योंकि सुपर संडे के दिन 2 मैच खेले गए। पहला मैच गुजरात टाइटंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला गया. जबकि दूसरा मैच चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया.

पहला मैच जिसमें आरसीबी ने जीत हासिल की. जबकि दूसरे मैच में सीएसके की टीम ने जीत हासिल की. इस जीत से चेन्नई सुपर किंग्स को फायदा हुआ है और टीम फिर से टॉप-4 में पहुंच गई है लेकिन आरसीबी अब तक आखिरी स्थान पर थी लेकिन टीम के अब 6 अंक हो गए हैं।

प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली है

आपको जानकर हैरानी होगी कि फिलहाल आईपीएल 2024 की अंक तालिका में एक या दो नहीं बल्कि पांच टीमें हैं। जिनके खाते में 10-10 अंक हैं. एकमात्र टीम है राजस्थान रॉयल्स. जिसके खाते में 16 अंक हैं और उसने प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली है.

अगर 10-10 अंक वाली टीमों की बात करें तो इसमें कोलकाता नाइट राइडर्स, चेन्नई सुपर किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद, लखनऊ सुपर जाइंट्स और दिल्ली कैपिटल्स का नाम शामिल है, लेकिन केकेआर, सीएसके और हैदराबाद का नेट रन रेट अच्छा है। शीर्ष-4.

सभी टीमों के पास 16 अंक हासिल करने का मौका है

आईपीएल 2024 की अंक तालिका में लखनऊ सुपर जाइंट्स और दिल्ली कैपिटल्स छठे नंबर पर हैं. सातवें नंबर पर गुजरात टाइटंस और आठवें नंबर पर पंजाब किंग्स है, इसके बाद 9वें नंबर पर मुंबई इंडियंस और आखिरी स्थान पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर है। आरसीबी को छोड़कर सभी टीमों के पास 16 अंक हासिल करने का मौका है।

अगर आरसीबी को प्वॉइंट टेबल में एक और हार मिलती है तो टीम का प्लेऑफ में जाने का रास्ता बंद हो जाएगा। टॉप-6 में मौजूद टीम के आगे बढ़ने के मौके ज्यादा होते हैं।