Karnataka: पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा का बेटा और पोता फसा सेक्स स्कैंडल में, प्रज्वल रेवन्ना को किया गया पार्टी से सस्पेंड

इंटरनेट डेस्क। कर्नाटक कि सियासत में लोकसभा चुनावों के बीच में एक बड़ा मामला आ गया है और यह एक ऐसा कांड हैं जो पूरी राजनीतिक को हिला चुका है। जी हां सेक्स स्कैंडल मामले में सांसद प्रज्वल रेवन्ना पर बड़े ऐक्शन की तैयारी हो गई है और उनको सस्पेंड कर दिया गया है। जनता दल सेक्युलर के नेता एच.डी. कुमारस्वामी ने कहा कि पार्टी ने कई महिलाओं का यौन उत्पीड़न करने के आरोपों का सामना कर रहे प्रज्वल रेवन्ना को निलंबित करने का फैसला किया है।

मीडिया रिपोटर्स की माने तो कुमारस्वामी के भतीजे प्रज्वल रेवन्ना हासन से सांसद हैं और इसी सीट से लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उम्मीदवार हैं। पूर्व मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने इस पूरे प्रकरण से जद (एस) और गठबंधन में सहयोगी भारतीय जनता पार्टी तथा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को अलग रखने की अपील की। उनका यह बयान राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस द्वारा भाजपा और प्रधानमंत्री से पूरे प्रकरण पर सफाई मांगे जाने के बाद आया।

मीडिया रिपोटर्स की माने कुमार स्वामी ने कहा कि मैंने देवेगौड़ा (पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा) से अनुरोध किया है। न तो उन्हें और न ही मुझे इस पूरे प्रकरण की जानकारी थी।’ जेडीएस की कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष कुमारस्वामी ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘कुछ मुद्दे सामने आए हैं, उसके आधार पर कल ही उन्हें (प्रज्वल रेवन्ना को) निलंबित करने का निर्णय कर लिया गया था।

pc- tv9