Lok Sabha Elections 2024: भाजपा की 72 नामों की दूसरी लिस्ट जारी, तीन पूर्व सीएम को दिया टिकट, गड़करी और पियूष गोयल भी उतरे मैदान में

इंटरनेट डेस्क। लोकसभा चुनावों के लिए भाजपा ने बुधवार को दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। पहली लिस्ट में जहां 195 नामों की घोषणा हुई थी वहीं भाजपा ने अब दूसरी लिस्ट में 72 लोगों के नाम की घोषणा की है। जारी लिस्ट में देश के पथ निर्माण मंत्री नितिन गडकरी को फिर से नागपुर से टिकट दिया गया है।
 

वहीं गौतम गंभीर की जगह पूर्वी दिल्ली से हर्ष मल्होत्रा को उम्मीदवार बनाया गया है। लिस्ट में जिन बड़े चेहरों को टिकट दिया गया है, उनमें केंद्रीय मंत्री पियूष गोयल भी शामिल हैं। गोयल अब तक राज्य सभा सांसद थे, लेकिन इस बार पार्टी ने उन्हें मुंबई उत्तर से टिकट दिया है। 

इसके अलावा महाराष्ट्र में पार्टी से नाराज चल रहीं पंकजा मुंडे को बीड से मौका दिया गया है। इसके साथ ही दो दिन पहले हरियाणा के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने वाले मनोहर लाल खट्टर को भी पार्टी ने करनाल से टिकट दिया है। दूसरी लिस्ट में खासियत ये है कि इसमें तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों को टिकट दिया गया है। इसमें हरियाणा के पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर, बसवराज बोम्मई और तीसरे हैं त्रिवेंद्र सिंह रावत है। त्रिवेंद्र सिंह रावत उत्तराखंड के पूर्व सीएम हैं और उन्हें हरिद्वार से टिकट मिला है। वहीं बसवराज बोम्मई को हावेरी से टिकट दिया गया है, वह कर्नाटक के पूर्व सीएम हैं।

pc- news18