LPG Gas: चुनाव परिणाम से पहले खुश खबरी, गैस सिलेंडर कि कीमतों में हुआ बदलाव, अब मिलेगा इतने रुपए का

इंटरनेट डेस्क। देश में आज लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण की वोटिंग हो रही है और आने वाली 4 जून को रिजल्ट आने वाले हैं। लेकिन चुनावी नतीजों से पहले महंगाई से थोड़ी राहत लोगों को मिली है। जी हां 1 जून 2024 से देश में एलपीजी सिलेंडर सस्ता हो गया है। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने कॉमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में एक बार फिर बड़ी कटौती की है। ये कटौती चुनाव परिणामों के पहले हुई है। 

कौन से सिलेंडर पर हुई कटौती
खबरों की माने तो 19 किलोग्राम वाले कॉमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में संशोधन किया गया है। ये नई कीमते आज से ही लागू हो चुकी है। हालांकि, ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने इस बार भी 19 किलोग्राम वाले एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में कटौती की है। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों द्वारा किए गए ताजा बदलाव के बाद 19 किलो का कॉमर्शियल गैस सिलेंडर 1 जून से दिल्ली में 69.50 रुपये, कोलकाता में 72 रुपये, मुंबई में 69.50 रुपये और चेन्नई में 70.50 रुपये तक सस्ता हो गया है। 

घरेलू सिलेंडर की कीमत में बदलाव नहीं
मीडिया रिपोटर्स की माने तो कॉमर्शियल गैस सिलेंडर का उपयोग होटल या रेस्तरां पर व्यावसायिक इस्तेमाल में होता है। ऐसे में इसकी कीमत घटने से बाहर खाना-पीना सस्ता हो सकता है। वहीं दूसरी ओर ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने घरों की रसोई में यूज होने वाले 14.2 किलोग्राम वाले एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में इस बार भी कोई बदलाव नहीं किया गया है। घरेलू गैस सिंलेडर की कीमतों को यथावत रखा गया है।

pc- www.timesbull.com