LPG Gas: क्या आपको भी नहीं मिल रही गैस सिलेंडर की सब्सिडी, तो इस तरह से कर सकते हैं चेक

इंटरनेट डेस्क। आपने भी अगर प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत एलपीजी कनेक्शन ले रखा है तो आपको भी सब्सिडी मिलती होगी। अगर नहीं मिलती हैं या फिर आने में देर हो रही हैं तो आप भी मोबाइल पर चेक कर सकते है। इसके लिए आज हम आपको बता रहे हैं कि आप कैसे चेक कर सकते है। 

अगर आपने  उज्ज्वला योजना के तहत गैस कनेक्शन लिया है और आपको सब्सिडी के बारे में जानकारी नहीं है तो फिर आप अपने मोबाइल फोन से ही इस बारे में पता कर सकते है। ऑनलाइन सब्सिडी के बारे में चेक करने के लिए सबसे पहले आपको अपने फोन में आपको माय एलपीजी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है।

इसके बाद आपको अपनी गैस कंपनी पर क्लिक करना है। इसके बाद आपको गिव योर ऑनलाइन फीडबैक पर क्लिक करना है और फिर आपको एलपीजी पर क्लिक करना है। इसके बाद आपके सामने दी गई कैटेगरी में सब्सिडी रिलेटेड  और सब कैटेगरी में  सब्सिडी नॉट रिसिव्ड पर क्लिक करना है। फिर आपके सामने मोबाइल नंबर और बारह डिजिट वाले एलपीजी आईडी नंबर दर्ज करने का ऑप्शन आएगा। आप मोबाइल नंबर या फिर एलपीजी आईडी नंबर दर्ज करके समबिट पर क्लिक करें। इसके बाद आपके सामने सब्सिडी वाला पेज खुल जाएगा, जहां आपको पूरी जानकारी मिल जाएगी।

pc- tv9