भाजपा सांसद के इस बयान को लेकर NSUI कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन, पुलिस से हुई झड़प

जयपुर। भारतीय जनता पार्टी के सांसद अनंत कुमार हेगड़े के संविधान बदलने के बयान के खिलाफ एनएसयूआई राजस्थान की ओर से आज राजस्थान की राजधानी जयपुर में प्रदर्शन किया है। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष विनोद जाखड़ के नेतृत्व में छात्रों ने पैदल मार्च निकाला। इस दौरान छात्रों की पुलिस से झड़प हुई। 

खबरों के अनुसार, एनएसयूआई राजस्थान की ओर से आज जयपुर में संविधान बदलने के बयान के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी के सांसद अनंत कुमार हेगड़े का पुतला भी जलाया गया। एनएसयूआई कार्यकर्ता जब जयपुर में पुलिस कमिश्नर के दफ्तर की ओर बढऩे लगे तो उनकी पुलिस के साथ झड़प हो गई। इस पर पुलिस ने छात्रों पर हल्का बल प्रयोग किया। इस पर एनएसयूआई के प्रदेशाध्यक्ष विनोद जाखड़ ने सोशल मीडिया के माध्यम से अपनी प्रक्रिया दी है। 

विनोद जाखड़ ने ट्वीट किया कि BJP सांसद अनंत कुमार हेगड़े के संविधान बदलने के बयान के ख़िलाफ़ में NSUI राजस्थान द्वारा भाजपा सांसद का पुतला जलाकर विरोध प्रदर्शन किया ।जिस पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज घोर निंदनीय है । इस लाठीचार्ज में NSUI के कई कार्यकर्ता चोटिल हुए । BJP और RSS की मानसिकता हमेशा संविधान विरोधी रही है। ये नहीं चाहते छात्रों, युवाओं और महिलाओं को समान अधिकार मिले। हमारी लड़ाई BJP और RSS की इसी संघी मानसिकता से है। NSUI कार्यकर्ता ख़ाकी निक्कर वाले सांसद के खिलाफ में देश के हर कोने में गांधी, नेहरू और अंबेडकर के सिपाही हाथ में संविधान लेकर, तुम्हारी नफ़रती विचारधारा के ख़िलाफ़ खड़े है।
PC: twitter