Rajasthan weather update: आज आंधी-बारिश के साथ गिर सकते हैं ओले, जारी हुआ ये अलर्ट

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान के मौसम में आज बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। प्रदेश में आंधी-बारिश होने के बाद एक और नए पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से एक बार फिर कुछ जगहों पर आंधी-बारिश का दौर शुरू हो सकता है। इसके साथ ही प्रदेश में ओले भी गिर सकते हैं। मौसम विभाग की ओर से इस संबध में अलर्ट जारी किया है। मौसम में आ रहे बदलाव के कारण प्रदेश के लोगों को अभी कुछ दिनों तक गर्मी से राहत मिलती रहेगी। प्रदेश में तापमान में गिरावट देखने को मिल रही है।

मौसम विभाग की ओर से आज प्रदेश के कई जिलों में आंधी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। आज सुबह से ही कई स्थान पर बादल छाए हुए हैं, धूप तो नजर ही नहीं आ रही है।  मौसम विभाग के मुताबिक, आज और कल प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ का गहरा प्रभाव देखने को मिलेगा। इन दो दिनों में अजमेर, बीकानेर, जोधपुर के कई हिस्सों में बारिश हो सकती है। 

आगामी तीन दिनों तक इन संभागों में हो सकती है बारिश
मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, आगामी दो-तीन दिनों में जोधपुर, अजमेर, भरतपुर, कोटा, जयपुर, बीकानेर और उदयपुर संभाग के कई जिलों में 60 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं  चल सकती हैं। इस अवधि में प्रदेश में कई स्थानों पर ओले भी गिर सकते हैं। 

18 अप्रैल को सक्रिय होगा नया पश्चिमी विक्षोभ 
राजस्थान में इन दिनों एक के बाद एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहे हैं। अब प्रदेश में 18 अप्रैल को एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है। इससे आगामी समय में आंधी बारिश के आसार बन रहे हैं। 

PC: livehindustan