Ram Navmi 2024: राम नवमी पर श्री राम के जन्म जैसा महासंयोग, इन 3 राशियों की चमकेगी किस्मत

चैत्र मास के शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि को पवित्र दिनों में से एक माना जाता है। इस बार रामनवमी पर बेहद दुर्लभ और खास संयोग बन रहा है.

Ram Navmi 2024 : राम नवमी 17 अप्रैल 2024 को है. इसी दिन चैत्री नवरात्रि का समापन भी होगा. चैत्र मास के शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि को पवित्र दिनों में से एक माना जाता है। इस बार रामनवमी पर बेहद दुर्लभ और खास संयोग बन रहा है.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार श्री राम के जन्म के समय ऐसा संयोग बना था। इसके प्रभाव से कुछ राशियों पर रामजी की विशेष कृपा बरसेगी। जानिए रामनवमी 2024 के शुभ संयोग, किन राशियों को होगा फायदा.

रामनवमी 2024 का शुभ संयोग

कर्क लग्न:- राम 9 तारीख को चंद्रमा कर्क राशि में रहेगा। रामजी का जन्म भी कर्क राशि में हुआ था।

सूर्य की शुभ स्थिति - ज्योतिष शास्त्र के अनुसार रामलला के जन्म के समय सूर्य दशम भाव में अपनी उच्च राशि मेष में था, इस बार रामनवमी पर सूर्य अपनी उच्च राशि मेष में होगा और उसी राशि में रहेगा। दोपहर में दसवां घर।

गजकेसरी योग - यह दिन गजकेसरी योग से प्रभावित रहेगा, जो श्री राम की कुंडली में भी था, इस योग के होने पर व्यक्ति को गज जैसी शक्ति और धन की प्राप्ति होती है। इस बार रामनवमी पर इन संयोगों का एक साथ आना बेहद शुभ माना जा रहा है। इससे मेष, कर्क और तुला राशि वालों को फायदा होगा।

राम नवमी 2024 इन राशियों की चमकाएगी किस्मत

कर्क राशि :- कर्क राशि वालों के लिए रामनवमी का पर्व समृद्धिदायक रहेगा। आप पर भी श्री राम की विशेष कृपा रहेगी। आपको नौकरी के कई अच्छे अवसर मिलेंगे। व्यापार में दिन दुगनी रात चौगुनी तरक्की होगी। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। आत्मविश्वास बढ़ेगा, इससे आय के नए स्रोत खुलेंगे।

मेष राशि: रामनवमी पर श्री रामजी की कृपा से मेष राशि के जातकों को हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी। वेतन वृद्धि की प्रबल संभावनाएं हैं। आर्थिक स्थिति पहले से अधिक मजबूत होगी। तुम भी अपने पूर्वजों के धन का आनंद लोगे। परिवार में खुशियां आएंगी, जिससे मन प्रसन्न रहेगा।

तुला: रामनवमी का त्योहार आपके लिए खुशियों का पिटारा खोलने वाला है। व्यापार में नये अवसर मिलेंगे। नया काम शुरू करने की योजना सफल हो सकती है। पिछले कुछ समय से रुके सभी काम अब पूरे होंगे। आप गाड़ी या जमीन खरीदने का सपना पूरा करने में सफल रहेंगे। कार्यस्थल पर आपको वरिष्ठों का सहयोग मिलेगा और नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं।

अस्वीकरण:  यहां दी गई जानकारी केवल विश्वास और ज्ञान पर आधारित है। यह उल्लेख करना महत्वपूर्ण है कि rajasthankhabre.com किसी भी प्रकार की वैधता, जानकारी का समर्थन नहीं करता है। किसी भी ज्ञान या विश्वास को लागू करने से पहले किसी प्रासंगिक विशेषज्ञ से परामर्श लें।