Weather Update:राजस्थान में आज से तीन दिनों तक बारिश, आंधी और ओलावृष्टि का अलर्ट जारी, 30 जिलों में दिखेगा असर

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ एक बार फिर से अपना असर दिखाने को तैयार है। इस विक्षोभ से लोगों को राहत भी मिलेगी और वो ऐसे कि बारिश और ओलावृष्टि के कारण लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी। जी हां प्रदेश में इस समय तापमान 40 डिग्री के आस पास हैं और इसके कारण लोगों को तेज धूप भी सता रही हैं, हालांकि अभी लू का असर ना के बराबर हैं, लेकिन ये असर जल्द ही दिखाई देने वाला है। 

इधर मौसम विभाग की माने तो राजस्थान में आज से फिर मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है। दोपहर बाद दक्षिण-पूर्वी राजस्थान के कई हिस्सों में बादल छा सकते हैं और इस दौरान कुछ जगहों पर तेज हवा भी चलने की संभावना है। मौसम केंद्र जयपुर की माने तो प्रदेश में एक और नया विक्षोभ एक्टिव होने जा रहा हैं और इसके कारण बारिश ओलावृष्टि और आंधी का दौर देखने को मिलेगा।

वहीं मौसम विभाग ने आले वाले तीन दिन 30 जिलों में बारिश की संभावना जताई है। तीनों दिन येलो अलर्ट है। इस दौरान कई जिलों में आंधी चलने के साथ ओलावृष्टि हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार 10 से 13 अप्रेल तक तेज अधड़ के साथ बारिश की संभावना है। साथ ही 14 और 15 अप्रेल को सिर्फ बारिश की संभावना है। इससे अधिकतम तापमान में गिरावट होने की संभावना है। इस बारिश और ओलावृष्टि के कारण ही लोगों को इस एक सप्ताह तक गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी।

pc -hindustan