Weather update: राजस्थान में आज भी कई जिलों में बारिश का अलर्ट, तेज हवाओं के साथ चलेगी आंधी

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में इस समय  मौसम ने पलटी मार रखी हैं और पिछले कुछ तीन चार दिनों से प्रदेश के अलग अलग हिस्सों में आंधी बारिश का दौर देखा जा रहा है। बारिश के साथ साथ ओलो का भी असर देखने को मिल रहा है। इस मौसम के बदलाव के कारण ही लोगाें को गर्मी से राहत भी मिल रही है। ऐसे में आज भी प्रदेश कई जिलों में आंधी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। 

जानकारी के अनुसार प्रदेश की राजधानी में दो दिन से रुक-रुककर हो रही बारिश से लोगों को गर्मी से भी राहत मिली है। इसके साथ ही रविवार को दौसा जिले में भी कई जगहों पर बादलों की आवाजाही देखने को मिली है। जयपुर में भी सुबह से ही आसमान में बादलों की अवाजाही देखने को मिली। मौसम विभाग ने सोमवार को बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। वहीं, धूल भरी आंधी के साथ हल्की बारिश की संभावना जताई है। 

जानकारी के अनुसार इस दौरान हवा 30 से 40 किलो मीटर प्रतिघंटे की गति से चल सकती हैं। ऐसे में अधिकतम 33 और न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। मौसम विभाग की माने तो राजस्थान के दक्षिणी हिस्से और उत्तरी गुजरात में साइक्लोनिक सर्कुलेशन बना है। जिससे तेज हवाएं और बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग की तरफ से आज अजमेर, भरतपुर, बीकानेर, जोधपुर और जयपुर समेत उदयपुर संभाग में बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक, इन हिस्सों में अच्छी खासी बारिश हो सकती है।

pc- jsktechnosoft.in