Lok Sabha Elections 2024: किस बात को लेकर प्रशांत किशोर की पूर्व सीएम गहलोत ने कर दी खिंचाई, जान ले आप भी पूरा मामला

इंटरनेट डेस्क। लोकसभा चुनावों में आज छटे चरण का चुनाव हो रहा है और इसके बाद अब एक और अंतिम चरण का चुनाव होना बाकी हैं जो 1 जून को हो जाएगा। इस बीच राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर अपनी भविष्यवाणियां कर रहे हैं और बता रहे हैं की कौन जीत रहा है और कौन हार रहा हैं। साथ ही किस प्रदेश को कितनी सीटें मिल रही है। ऐसे में राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत ने प्रशांत किशोर की भविष्यवाणी पर बड़ा हमला बोला है।

क्या कहा पूर्व सीएम ने
पूर्व सीएम गहलोत ने प्रशांत किशोर की भविष्यवाणी पर तंज कसते हुए कहा है, चुनावों में जनता का रुख देखकर बीजेपी में हताशा का दौर है। लोगों के बीच बीजेपी के पक्ष में भ्रम की स्थिति बनाने के लिए ये काम किया जा रहा है। कांग्रेस नेता गहलोत ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लिखा निशाना साधा है।

क्या लिखा सोशल मीडिया पर
पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने एक्स पर लिखा की चुनावों में जनता का रुख देखकर भाजपा अब पूरी तरह हताश हो चुकी है. ऐसे में भाजपा ने अपने सभी नेताओं, समर्थकों और सिंपेथाइजर्स को एक ही भाषा काम में लेने के निर्देश दिए है।

अशोक गहलोत ने प्रशांत किशोर को लिया निशाने पर
खबरों की माने तो राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री ने आगे लिखा भाजपा ये काम इसलिए करवा रही हैं कि जिसमें नेता पूर्ण बहुमत से जीत हासिल करने का दावा करें और जनता में भाजपा के पक्ष में भ्रम की स्थिति बन सके। इसी कारण अब प्रशांत किशोर सहित तमाम राजनीतिक विश्लेषकों, अर्थशास्त्रियों और पत्रकारों द्वारा भविष्यवाणियों की बाढ़ आ गई है। 

क्या कहा था प्रशांत किशोर ने
जनकारी के अनुसार हाल ही में चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी के प्रदर्शन को लेकर अनुमान जताया था। एक इंटरव्यू के दौरान भविष्यवाणी करते हुए कहा है कि बीजेपी इस बार के चुनाव में 2019 से बेहतर प्रदर्शन करते हुए 303 से भी अधिक सीटों पर जीत हासिल करेगी।

pc-hindustan,aaj tak,ndtv,india.com,jansatta