Team Nepal: दीपेन्द्र सिंह ऐरी ने 6 गेंदों पर 6 छक्के मार हासिल की ये उपलब्धि, इन खिलाड़ियों की लिस्ट में हुए शामिल

इंटरनेट डेस्क। क्रिकेट में आपने एक से बढ़कर एक रिकॉर्ड बनते देख होंगे और इन रिकॉर्ड को टूटते भी देखा होगा। ऐसे में अब एक और क्रिकेटर ने नया रिकॉर्ड बना दिया है। जी हां इस बार नेपाल के बल्लेबाज दीपेन्द्र सिंह ऐरी ने विश्व क्रिकेट में तहलका मचा दिया। उन्होंने कतर के खिलाफ एसीसी मेंस टी20 इंटरनेशनल प्रीमियर लीग कप में 6 गेंद पर 6 छक्के लगाने का रिकॉर्ड बनाया।

बता दें की वह टी20 इंटरनेशनल में यह उपलब्धि हासिल करने वाले दुनिया के तीसरे बल्लेबाज बन गए है। उनसे पहले भारत के युवराज सिंह और वेस्टइंडीज के कीरोन पोलार्ड का नाम इस लिस्ट में शामिल है।

जानकारी के अनुसार नेपाल की टीम ने मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। उसने 20 ओवर में 7 विकेट पर 210 रन बनाए। उसके लिए दीपेन्द्र सिंह 21 गेंद पर 64 रन बनाकर नॉटआउट रहे। उन्होंने अपनी विस्फोटक पारी में 3 चौके और 7 छक्के लगाए। बता दें की अब दीपेन्द्र युवराज सिंह और कीरोन पोलार्ड वोल इस क्लब में शामिल हो चुके है। दीपेन्द्र के नाम पहले ही टी20 इंटरनेशनल में सबसे तेज फिफ्टी का रिकॉर्ड है। उन्होंने पिछले साल एशियन गेम्स के दौरान हांग्झू में मंगोलिया के खिलाफ 9 गेंद पर अर्धशतक लगाया था।

pc- www.espncricinfo.com