Weather update: 4 मई से प्रदेश में फिर एक्टिव होगा नया पश्चिमी विक्षोभ, आने वाले चार दिन मौसम रहेगा शुष्क

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में मौसम का परिवर्तन जारी हैं, लगातार आ रहे पश्चिमी विक्षोभ के कारण प्रदेश में कभी बारिश तो कभी गर्मी और कभी आंधी तो कभी ओलावृष्टि देखने को मिल रही है। हालांकि बारिश और आंधी के कारण कई जिलों के तापमान में गिरावट भी देखने को मिल रही है। ऐसे में लोगों को गर्मी से राहत मिली हुई है। लेकिन आने वाले पांच दिन अब प्रदेश में मौसम  शुष्क रहने वाला है और इसके साथ ही तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है। 

वहीं राजस्थान में एक के बाद एक वेस्टर्न डिस्टर्बेंस आने का सिलसिला जारी है। रविवार देर रात और सोमवार को भी प्रदेश उत्तर-पश्चिम इलाके में एक्टिव हुए वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के कारण हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर के इलाकों में बारिश हुई। आंधी-बारिश के साथ कई जगह बिजली चमकने और बूंदाबांदी का दौर भी जारी रहा। मौसम में हुए इस बदलाव से इन शहरों में दिन और रात का तापमान सामान्य से नीचे आ गया।

वहीं विक्षोभ के चलते बार-बार मौसम बदल रहा है। पिछले 24 घंटे में प्रदेश के कुछ स्थानों पर मेघगर्जन के साथ बारिश हुई है। सर्वाधिक बारिश बीकानेर के लूणकरणसर 4 एमएम दर्ज की गई है। श्रीगंगानगर जिला मुख्यालय सहित आसपास के क्षेत्र में सोमवार सुबह 5 बजे हल्की बारिश हुई। वहीं मौसम विभाग की माने तो अधिकांश भागों में आगामी 3-4 दिन मौसम मुख्यत शुष्क रहने की प्रबल संभावना है। इसके साथ ही मौसम विभाग की माने तो एक और कमजोर पश्चिमी विक्षोभ 4 मई से एक्टिव हो सकता है।

pc- bhaskar