Health Tips: गर्मियों में आपके लिए बेस्ट रहेंगे ये हेल्दी ड्रिंक, बचाएंगे आप को लू और पेट की गर्मी से

इंटरनेट डेेस्क। मौसम गर्मियों का हैं और घर से निकलते ही हर किसी को धूप सताने लगती है। ऐसे में आप जैसे ही वापस घर लौटते हैं तो भागकर कुछ ठंडा पीने की कोशिश करते है। वैसे आपको अगर इस मौसम में खुद को हाईड्रेट और पेट को ठंडा रखना हैं तो आपको इस मौसम में ये करना ही पड़ता है। ऐसे में आज हम आपके लिए लेकर आए हैं कुछ ऐसे ड्रिंक्स जो गर्मियों में आपके लिए बड़े ही काम हैं और आपके लिए फायदेमंद भी। 

बेल का जूस
आप इस गर्मी के मौसम में बेल का जूस पी सकते है। ये गर्मियों के लिए बहुत ही फायदेमंद ड्रिंक है। इसे पीने से बॉडी हाइड्रेट रहती है और पेट ठंडा रहता है। साथ ही आपको लू भी नहीं लगती है। 

तरबूज का जूस
इसके अलावा आप चाहे तो गर्मियों में तरबूज का जूस भी पी सकते है। ये टेस्टी और हाइड्रेटिंग ड्रिंक है। तरबूज में लगभग 90 प्रतिशत पानी की मात्रा होती है। साथ ही इसमें डाइटरी फाइबर, प्रोटीन, कार्बाेहाइड्रेट, आयरन, फॉस्फोरस जैसे ऑक्सीडेंट्स भी मौजूद होते हैं। 
 

आम पन्ना
इसके साथ ही आप गर्मियों से बचने और शरीर को तरोताजा रखने के लिए आम पन्ना भी पी सकते है। यह विटामिन सी का बेहतरीन स्त्रोत होता है और इसी वजह से ये एक इम्युनिटी बूस्टिंग ड्रिंक भी है। इसके सेवन से आप इम्यून सिस्टम को स्ट्रॉन्ग रख सकते है। सबसे बड़ी बात इसके सेवन से आप लू से बच सकते है।

pc- sj, abp news,ndtv