INDVSENG: आखिरी टेस्ट में चला यशस्वी जायसवाल का बल्ला तो तोड़ देंगे इस इंग्लिश दिग्गज का रिकॉर्ड

इंटरनेट डेस्क। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज आखिरी मैच 7 मार्च से शुरू होने जा रहा है। वैसे इस सीरीज को भारत पहले ही जीत चुका हैं और अब आखिरी मैच को जीतकर भी इस सीरीज को 4-1 से अपने नाम करना चाहेगा। इस सीरीज में यशस्वी जायसवाल का बल्ला भी खूब बोला हैं और दो दोहरे शतक के साथ 655 रन बनाकर सबसे आगे है। 

वहीं इस सीरीज में यशस्वी जायसवाल अब तक कई रिकॉर्ड ब्रेेक कर चुके हैं और अब आखिरी मैच में भी वो एक और उपलब्धि हासिल कर सकते हैं और वो ये की इस मैच में अगर यशस्वी जायसवाल केवल 98 रन बना लेते हैं तो वो वह भारत-इंग्लैंड के बीच किसी टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भी बल्लेबाज बन जाएंगे।

बता दें की अभी ये रिकॉर्ड इंग्लिश दिग्गज ग्राहम गूच के नाम दर्ज है, जिन्होंने 1990 की टेस्ट सीरीज में 752 रन बनाए थे। यशस्वी जायसवाल पांच मैचों की इस टेस्ट सीरीज में अब तक 655 रन बना चुके हैं। वैसे इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट हैं जिन्होंने 2021-22 में 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में 737 रन बनाए थे। ऐसे में 98 रन बनाते ही यशस्वी जायसवाल के नाम ये रिकॉर्ड हो जाएगा।

PC- business-standard.com