Weather Update: राजस्थान के कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि, लोगों को गर्मी से मिली राहत

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में पिछले दो दिनों से पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिल रहा हैं और इस विक्षोभ के कारण ही राजस्थान के कई जिलों में तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि भी देखने को मिल रही है। इस मौसम परिवर्तन के साथ ही लोगों को गर्मी से भी राहत मिली है। इसका कारण बारिश और प्रदेश में हो रही ओलावृष्टि भी है। ऐसे में अभी ये मौसम आने वाले दो दिनों तक भी ऐसा ही बना रहेगा।

वहीं  प्रदेश की राजधानी के कई ग्रामीण क्षेत्रों में भी गुरूवार को बारिश का असर देखने को मिला। तेज आंधी के साथ बहुत देर तक बारिश होती रही। वहीं राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले में मौसम का मिजाज बदलने से जहां किसानों की चिंता बढ़ गई है, वहीं मौसम में ठंडक घूलने से आमजन को राहत मिली है। इधर जिले के धरियावद में देर शाम को अचानक तेज हवाओं के साथ बारिश का दौर शुरू हो गया। आसमान से चने के आकार के ओले भी बरसने लगे। ओलावृष्टि और बारिश के कारण वाहन चालकों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

वहीं, प्रदेश में नए पश्चिमी विक्षोभ के बनने के बाद सीकर जिले में भी मौसम परिवर्तन हुआ, मौसम परिवर्तन होने के करण तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी का दौर शुरू हो गया। करीब आधे घंटे तक रुक-रुक कर बूंदाबांदी का दौर चलता रहा। वहीं आने के वाले दो दिनों में प्रदेश के कई जिलों में बारिश और आंधी का अलर्ट जारी किया गया है।

pc - ghamasan.com