ENG vs NZ: जॉनी बेयरस्टो ने टेस्ट क्रिकेट में टी20 जैसी पारी खेल इंग्लैंड को दिलाई जीत, 92 गेंदों पर ही खेल दी इतनी बड़ी शतकीय पारी

 | 
jonny b

खेल डेस्क। जॉनी बेयरस्टो (136) की तूफानी शतकीय पारी के दम पर इंग्लैंड ने नाटिंघम टेस्ट यानी दूसरे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड को 5 विकेट से शिकस्त दी। जॉनी बेयरस्टो ने टेस्ट क्रिकेट में टी20 जैसी पारी खेली। उन्होंने दूसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में इंग्लैंड की ओर से 92 गेंदों पर 7 छक्के और 14 चौकों की मदद से 136 रन बनाए।

jonny

उन्होंने ये रन 147.83 स्ट्राइक रेट से बनाए। इस शतकीय पारी के दम पर उन्होंने अपने नाम एक बड़ी उपलब्धि हासिल की। जॉनी बेयरस्टो ने केवल 77 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। इसके साथ ही वे इंग्लैंड की ओर से टेस्ट क्रिकेट में दूसरा सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज भी बने। रिकॉर्ड जोसेफ के नाम पर दर्ज है जिन्होंने 1902 में आस्ट्रेलिया के खिलाफ 76 गेंदों पर शतक लगाया था। 

jonny b

न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 553 रन बनाए थे। इसके जवाब में इंग्लैंड अपनी पहली पारी में 539 रन बनाने में सफल रही थी। पहली पारी में 14 रन की बढ़त हासिल करने के बाद न्यूजीलैंड ने दूसरी पारी में 284 रन बनाए थे। इससे इंग्लैंड को जीत के लिए 299 रन का लक्ष्य मिला था। इंग्लैंड ने बेयरस्टो की शतकीय पारी और कप्तान बेन स्टोक्स की नाबाद 75 रन की पारी के दम पर 5 विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल किया।