Skin Care Tips: कील मुहांसों की समस्या से राहत पाने के लिए रात को सोने से पहले करें इस होममेड नाइट क्रीम का इस्तेमाल !

 | 
ss

इस बात को हम सभी अच्छी तरह जानते हैं कि एलोवेरा में ऐसे कई भूल पाए जाते हैं जो हमारी त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं। एलोवेरा में मॉयस्चराइज गुण भी पाए जाते है। जो आपकी त्वचा को गहराई से नरिश बनाए रखने में कारगर होते है। एलोवेरा का इस्तेमाल करने से चेहरे पर होने वाली समस्या दूर होती है। ऐसे में आज हम आपको बताने वाले हैं कील मुहांसों की समस्या से राहत पाने के लिए नाइट क्रीम बनाने की विधि के बारे में । इस होममेड नाइट क्रीम का नियमित रूप से इस्तेमाल करने से आपकी स्किन का टेक्चर बेहतर बना रहता है। स्क्रीन के इस्तेमाल से आपकी त्वचा टाइट बनी रहती है और आप लंबे समय तक जवां नजर आते है। इस होममेड नाइट क्रीम के इस्तेमाल से आपकी त्वचा चमकदार बनी रहती है आइए जानते हैं इस क्रीम को बनाने का आसान तरीका -

s
* एलोवेरा नाइट क्रीम बनाने के लिए आवश्यक सामग्री :

1. एलोवेरा जेल
2. गुलाब जल
3. बीसवैक्स
4. ग्रीन टी एक्सट्रैक्ट -  दो चम्मच 


* एलोवेरा नाइट क्रीम बनाने का आसान तरीका :

होममेड एलो वेरा नाइट क्रीम को बनाने के लिए आप सबसे पहले एक बाउल लें। इसके बाद आप इसमें दो चम्मच ग्रीन टी एक्सट्रैक्ट और थोड़ा सा बीसवैक्स डालकर मिलाएं। अब आप इसके बाद इन दोनों चीजों को बॉयल कर लें। फिर आप इसको ठंडा होने के लिए छोड़ दें। अब इसके बाद आप इसमें गुलाब जल और एलोवेरा जेल डाल दें। फिर आप इन सभी चीजों को अच्छी तरह से मिला दें। इस तरह से अब आपकी एलोवेरा जेल से बनी स्कार्स रिमूवल क्रीम बनकर तैयार हो चुकी है। इसके बाद आप इस क्रीम को एक टाइट कंटेनर में स्टोर करके रख लें।

s
* इस तरह करें इस नाइट क्रीम का इस्तेमाल :

कील मुहांसों की समस्या से राहत पाने के लिए आप नाइट क्रीम का इस्तेमाल आप रोजाना रात को क्लींजिंग, टोनिंग और मॉइश्चराइज के बाद साधारण क्रीम के स्थान पर उपयोग कर सकते है।