Travel tips: घूमने के लिए एक बार जरूर जाना चाहिए बाली, बेहद खूबसूरत है ये जगह

 | 
r

बाली बेहद खूबसूरत जगह है। दुनियाभर से यहां सैलानी आते हैं। यह जगह इंडोनेशिया में है। यहां कई सुंदर पर्यटन स्थल हैं। चारों तरफ खूबसूरत समुद्री तट है।  यहां जाने के बाद सैलानियों का वापस लौटने का मन नहीं करता है। तो आइये आज जानते हैं बाली की उन खूबसूरत जगहों के बारे में जो आपको जरूर देखनी चाहिए 

a

उबुद को यहां की सांस्कृतिक राजधानी माना जाता है। अगर आपको संगीत और नृत्य कार्यक्रम देखने हो तो बाली में उबुद जरूर जाएं। बाली में वैसे तो कई हिंदू मंदिर हैं पर तनाह लोट इनमें प्रमुख है। यह प्रसिद्ध हिंदू मंदिरों में से एक है।  

सूर्यास्त होते हुए देखना हो तो उलुवातु मंदिर प्रांगण में जाएं। यहां से आप हिंद महासागर के शानदार दृश्य देख पाएंगे। सैलानियों को यहां के लोविना में जरूर घूमना चाहिए। यह बाली के पर्यटन स्थलों में शामिल है। 

b

लोविना के समुद्री बीच पर आप खूब मस्ती कर सकते हैं। रिसॉर्ट में ठहर सकते हैं और डॉल्फिन देख सकते हैं। यहां के मार्केट के एक्सप्लोर कर सकते हैं। 

सैलानियों को यहां के कान्ग्गु में भी जरूर जाना चाहिए। शांति और सुकून तलाशने वाले सैलानियों के लिए यह जगह बेहद सुंदर है। यहांसमुद्री लहरों को देखना, सनराइज और सनसेट का नजारा एवं तैराकी का आनंद लिया जा सकता है। 

e

सेमिनिअक यहां का शानदार टूरिस्ट स्पॉट है। जहां की नाइट लाइफ और शॉपिंग प्लेसिस सैलानियो को काफी भाते हैं। यह जगह बाली के दक्षिण-पश्चिमी तट पर स्थित है।