बहुत ही कम समय में क्रिकेट की दुनिया पर राज करने वाले 5 खिलाड़ी, नंबर 1 है बेहद खतरनाक

 | 
k

आज हम आपको दुनिया के सबसे बेहतरीन तथा विस्फोटक युवा बल्लेबाज के बारे में बताएंगे। जिन्होंने बहुत ही कम उम्र में क्रिकेट के दुनिया पर राज कर लिया है। आईये जानते हैं -

a

5. इमाम उल हक

पाकिस्तान एक ऐसी क्रिकेट टीम है जहाँ पर हर साल कोई न कोई खतरनाक खिलाड़ी टीम में आता है। इमाम उल हक भी पाकिस्तान के सबसे खतरनाक खिलाड़ी हैं। आजकल तो वे लगातार नये-से-नए रिकॉर्ड बनाते जा रहे हैं। उनकी बल्लबाजी की पूरी दुनिया दीवानी है और वो समय दूर नहीं जब इमाम उल हक पाकिस्तान की नहीं बल्कि विश्व के सबसे विस्फोटक बल्लेबाज में शामिल हो जायेंगे। हाल ही में इमाम उल हक ने अंतरष्ट्रीय वनडे में 60.5 की औसत से करीब 1090 रन जड़े हैं।

a

4. मुजीब उर रहमान

मुजीब भी पाकिस्तान के ही एक उभरते हुए बल्लेबाज हैं। इसी के साथ ये काफी बेहतरीन गेंदबाज़ भी है तथा इन्होंने अपनी स्पिन से कई खिलाड़ियों को पवेलयिन लौटाया है। यही नहीं बल्लबाजी के मामले में मुजीब काफी अच्छे हैं।

f

3. ऋषभ पंत

भारतीय टीम के सबसे उभरते हुए खतरनाक बल्लेबाज ऋषभ पंत को आज भला कौन नहीं जानता। इनकी बल्लेबाज की तो पूरी दुनिया दिवानी है तथा ये भारत के एकमात्र बेहतरीन बल्लेबाज हैं। हाल ही में हुए भारत-ऑस्ट्रलिया मैच में भी इनका प्रदर्शन काफी हद तक अच्छा रहा। लेकिन विकेटकीपर की जिम्मेदारी सौंपने के कारण इनके उपर काफी दबाव था।

d

2. राशिद खान

राशिद खान भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे बेहतरीन गेंदबाज़ है। एक समय ऐसा भी था जब राशिद खान अखबार के फ्रंट पेज पर छाए रहते थे। इन्होंने अपनी गेंदबाज़ी तथा बल्लेबाजी से काफी रिकॉर्ड अपने नाम किये। यही नहीं अभी काफी युवा है तथा सूत्रों के मुताबिक इनकी उम्र मात्र 20 वर्ष है।

l

1. पृथ्वी शॉ
इस लिस्ट में नंबर एक पर भारत के सबसे विस्फोटक युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ। जिन्होंने अपनी बल्लबाजी से इंटरनेशनल क्रिकेट में भी जगह बनाई है।