Commonwealth Games 2022: सातवें दिन भारत ने एक स्वर्ण सहित जीते दो पदक, पदक तालिका में है इस स्थान पर

 | 
c

खेल डेस्क। राष्ट्रमंडल खेल 2022 के सातवें दिन भारत की झोली में एक स्वर्ण और एक रजत पदक आया। सुधीर ने पैरा-पावरलिफ्टिंग में स्वर्ण पदक जीतकर देश का नाम रोशन किया। लॉन्ग जंप में मुरली श्रीशंकर रजत पदक अपने नाम करने में सफल रहे। राष्ट्रमंडल खेल 2022  में भारत के पदकों की संख्या बढक़र 20 हो गई है। इसमें छह स्वर्ण, सात रजत और सात कांस्य पदक शामिल हैं। 

commonwealth gemes 2022 1

20 पदकों के साथ राष्ट्रमंडल खेल 2022 की पदक तालिका में भारत सातवें स्थान पर है। ऑस्ट्रेलिया अब तक 132 पदक जीतकर पदक तालिका में शीर्ष पर बना हुआ है।  वहीं मुक्केबाजी में अमित पंघाल, जैस्मिन, सागर अहलावत और रोहित टोकस ने सेमीफाइनल में प्रवेश कर अपने पदक पक्के कर लिए हैं। 

commonwealth games 2022

पैरा-पावरलिफ्टर सुधीर पुरुषों के हैवीवेट फाइनल में 212 किग्रा का वजन उठाकर स्वर्ण पदक अपने नाम करने में सफल रहे। ये राष्ट्रमंडल खेलों में पैरा-पावरलिफ्टिंग में भारत का पहला स्वर्ण पदक है। 
वहीं भारत के लॉन्ग जंपर मुरली श्रीशंकर ने फाइनल में 8.08 मीटर के बेस्ट जंप के साथ रजत पदक जीता। हॉकी में भारतीय टीम ने वेल्स को शिकस्त देकर लगातार चौथी बार कॉमनवेल्थ गेम्स के सेमीफाइनल में जगह बनाई।