T20 World Cup : ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों ने जमकर मनाया जीत का जश्न, जूते में बीयर डालकर पीते आए नजर

 | 
aus

खेल डेस्क। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर टीम ने रविवार को न्यूजीलैंड को आठ विकेट से शिकस्त देकर पहला टी20 विश्व कप अपने नाम किया। इसके साथ ही कंगारू टीम का वनडे के बाद टी20 क्रिकेट का विश्वकप जीतने का सपना भी पूरा हो गया है। इस जीत के बाद ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी जमकर जश्न मना रहे हैं।

उन्होंने खिताब जीतकर पूरी रात जश्न मनाया। अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की ओर से भी ऑस्ट्रेलियाई खिलाडिय़ों के जश्न मनाने का एक वीडियो शेयर किया गया है। इस वीडियो में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर जूतों में बीयर डालकर पीते नजर आ रहे हैं। आईसीसी की ओर से जारी इस वीडियो में ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस और विकेटकीपर  मैथ्यू वेड जूते में बीयर पीते हुए नजर आ रहे हैं। ये वीडियो देखकर हर कोई हैरान है। हालांकि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों ने एक रिवाज के तहत ऐसा किया है। 

खबरों के अनुसार, जूते में बीयर डालकर पीना ऑस्ट्रेलिया के निवासियों का एक प्रकार का पुराना रिवाज है। ऑस्ट्रेलिया में इस रिवाज को शूई के नाम से जाना जाता है। इस रिवाज के तहत कई लोग तो जूते में शराब डालकर पीना भी पसंद करते है। इससे पहले भी अन्य खेलों के कई खिलाड़ी ऐसा कर चुके हैं।