Travel Tips: घूमने के लिए बेस्ट ट्रैवल डेस्टिनेशन है हिमालय की गोद में छिपी ये जगह, जरूर बनाए यहां घूमने का प्लान !

 | 
ss

इस बात को हम सभी अच्छी तरह जानते हैं कि हिमालय अपनी गोद में एक बहुत ही खूबसूरत और अनूठी दुनिया बस आए हुए हैं क्योंकि हिमालय की गोद में कई खूबसूरत डेस्टिनेशन मौजूद है लेकिन कुछ ऐसी जगह भी मौजूद है जिनके बारे में बहुत ही कम लोग जानते हैं इन्हीं जगह में से एक जगह है बेरिनाग।। हिमालय की गोद में छिपे इस ट्रैवल डेस्टिनेशन को द टाउन ऑफ स्नैक्स टेंपल के रूप में भी जाना जाता है। यह जगह घूमने के लिए बहुत ही बेस्ट विकल्प है आप यहां पर जाने का प्लान कर सकते हैं आइए जानते हैं इस जगह के बारे में विस्तार से -

ss
* हिमालय की गोद में बसी बेरीनाग नामक जगह उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले में मौजूद है इस जगह का संबंध नाग देवता के माना जाता है। यहां पर नाग मंदिर मौजूद है इस मंदिर से स्थानीय लोगों की आस्था से जुड़ी हुई है। यहां की ट्रिप के दौरान आप यहां की फेमस टूरिस्ट लोकेशन चोकरी को देखने के लिए भी जा सकते हैं।


* पिथौरागढ़ जिले में स्थित बेरीनाग नामक जगह को जिसे बेड़ीनाग के नाम से भी पुकारा जाता है। इस जगह से आप राज्राम्सा, त्रिशूल और पंचचूली तथा नंदा देवी की पहाड़ियों को भी देख सकती है। यह जगह पूरी तरह से प्राकृतिक नजारों से गिरी हुई है। इस जगह से त्रिपुरा का सबसे चर्चित मंदिर केवल 5 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है।

ss
* अगर आप भी पहाड़ी इलाकों में जाकर गांव के जीवन को करीब से देखना चाहते हैं तो आप पिथौरागढ़ जिले में स्थित बेरीनाग की ट्रिप का प्लान जरूर करें यह आपके लिए बेस्ट विकल्प साबित होगा क्योंकि यहां पर रहने वाले लोग आज भी जमीनी स्तर से पूरी तरह से जुड़े हुए हैं और वह अधिकतर मामलों में पुराने तरीकों से ही जीवन यापन करना पसंद करते हैं। बेरीनाग एक छोटा हिल स्टेशन है इसलिए यहां पर आपको सिर्फ 10 किलोमीटर दूर चौकोरी में स्टे करने के लिए आसानी से होटल या अन्य दूसरा साधन मिल जाएगा।