माइनिंग सेक्टर का बड़ी संख्या में रोजगार सृजन एवं कौशल विकास में महत्वपूर्ण योगदान : Ashok Chandna

 | 
ashok chandna

जयपुर। माइनिंग सेक्टर का बड़ी संख्या में रोजगार सृजन एवं कौशल विकास में महत्वपूर्ण योगदान है। आज के दौर में ग्राहक संतुष्टि महत्वपूर्ण है एवं माइनिंग क्षेत्र को इस दिशा में निरंतर कार्य करना होगा।  सूचना एवं जनसंपर्क राज्य मंत्री अशोक चांदना ने शुक्रवार को उदयपुर में आयोजित कार्यक्रम में ये बात कही। 

उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुखिया अशोक गहलोत समाज के हर वर्ग के लिए चिंतित रहते हैं एवं हर वर्ग के लिए उनके दिल के दरवाजे खुले हुए हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मानव संवेदनाओं को समझते हैं एवं प्रदेश में कई कल्याणकारी योजनाएं चला रहे हैं। उन्होंने बताया कि कोरोना काल के दौरान भी मुख्यमंत्री ने साधू, संतों, विपक्ष के जनप्रतिनिधियों, सामाजिक संगठनों, स्वयं सेवी संस्थाओं आदि को साथ लेकर कार्य किया।

अशोक चांदना ने कहा कि एमएसएमई सेक्टर को बढ़ावा देने एवं निवेश को प्रोत्साहित करने के लिए सरकार दिन-रात प्रयासरत है। उन्होंने बताया कि व्यवसाइयों को तीन वर्षों तक कई अनुमतियों एवं औपचारिकताओं से छूट प्रदान की गई है जिससे निवेश बढ़ा है। मंत्री अशोक चांदना ने कहा कि मुख्यमंत्री प्रदेश में अधिकाधिक निवेश लाने के क्षेत्र में कार्य कर रहे हैं एवं प्रदेश में व्यवसाइयों हेतु अनुकूल वातावरण निर्मित हुआ है।