IND vs SA: वांडरर्स के मैदान पर पहली बार भारत को मिली हार, मैच में बने ये रिकॉर्ड

 | 
dean elgar

खेल डेस्क। कप्तान डीन एल्गर (नाबाद 96) की शानदार पारी के दम पर दक्षिण अफ्रीक ने जोहानिसबर्ग के वांडरर्स मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भारत को सात विकेट से शिकस्त दी। इसके साथ ही मेजबान टीम ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। 

dean elgar

इस हार के साथ भारत का दक्षिण अफ्रीका के इस मैदान पर विजयी रथ भी रुक गया है। भारत को इस मैदान पर खेले गए छह मैचों में पहली हार का सामना करना पड़ा है। इससे पहले टीम इंडिया ने यहां पर दो मैचों में जीत हासिल की थी जबकि तीन मैच ड्रॉ रहे थे। 

जोहानिसबर्ग में खेले गए टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका ने भारत के खिलाफ तीसरा सबसे सफल चेज हासिल किया। भारत ने जीत के लिए मेजबान टीम को 240 रनों का लक्ष्य दिया था। जिसे उसने तीन विकेट गंवाकर हासिल कर लिया। इससे पहले केवल दो टीमें ही भारत के खिलाफ 240 से अधिक का लक्ष्य हासिल कर पाई थी।

dean elgar

 1977-78 में ऑस्ट्रेलिया ने पर्थ में भारत के खिलाफ 339 रन और वेस्टइंडीज ने 1987-88 में दिल्ली में 276 रन का लक्ष्य प्राप्त किया था। वहीं दक्षिण अफ्रीका का ये अपनी धरती पर तीसरा सबसे सफल चेज है। इससे पहले उसने डरबन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 335 और इंग्लैंड के खिलाफ वांडरर्स मैदान पर 284 रन चेज किए थे।