15 मईः पढ़ना जरूरी है आपके लिए आज की ये बड़ी खबरें

Rajasthan Khabre | Updated : Wednesday, 15 May 2019 04:13:40 PM
today top five news

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

लोकसभा चुनावः वाराणसी बना चुनाव प्रचार का केंद्र, सभी दलों के नेता जुटे मोदी के गढ़ में

Lok Sabha Elections Yogi Priyanka Mayawati and Akhilesh will campaign in Varanasi 

इंटरनेट डेस्क। लोकसभा चुनाव में छह चरणों का मतदान पूरा हो चुका है और अब इसके बाद अंतिम चरण का चुनाव 19 मई को होने जा रहा है। इस चुनाव प्रचार के लिए नेताओं ने पूरी जी जान लगा दी है। अंतिम चरण के चुनाव में 59 सीटों पर आठ राज्यों में चुनाव होना है। 

पूर्वी उत्तर प्रदेश की बाकी बची 13 सीटों पर भी 19 मई को ही मतदान होना है। इसके प्रचार प्रसार के लिए नेताओं ने पूरी जी जान लगा दी है। 19 मई को ही वाराणसी में भी वोटिंग होगी जहां से मोदी चुनाव लड़ रहे है। ऐसे में अब भाजपा के लिए वाराणसी चुनाव प्रचार का केंद्र बना हुआ हैै।

इस सीट पर कांग्रेस के अजय राय और समाजवादी पार्टी की शालिनी यादव भी उम्मीदवार है। इनके अलावा 26 उम्मीदवार और भी वाराणसी से चुनाव लड़ रहे हैं। आपकों बता दें की 2014 के लोकसभा चुनाव में पूर्वी उत्तर प्रदेश की 13 सीटों पर भाजपा और उसके सहयोगी दलों ने कब्जा जमाया था। 

अब इस सीट पर हर पार्टी की तरफ से चुनाव प्रचार ने जोर पकड़ लिया है। मोदी के लिए योगी तो वहीं अजय राय के लिए प्रियंका और सपा बसपा उम्मीदवार के लिए अखिलेश चुनाव प्रचार में लगे हुए है।

अलवर गैंग रेपः राहुल का आज थानागाजी दौरा स्थगित, कल सुबह पहुंचेंगे पीड़िता से मिलने

Alwar gang rap Rahul's today postponed visit to Thanagaji, will arrive tomorrow morning to meet the victim 

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान के अलवर के थानागाजी में महिला के साथ पती के सामने सामूहिक गैंगरेप का मामला अब राजनीतिक रंग लेता जा रहा हैं। इस मामले में जहां एक तरफ प्रधानमंत्री मोदी कांग्रेस सरकार को निशाने पर लेने से नहीं चूक रहे है वहीं प्रदेश के भाजपा नेता भी इस मामले में धरना प्रदर्शन करने में लगे हुए है। मंगलवार को दौसा में इस मामले में बड़ा बवाल हो गया।

इधर आज कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी थानागाजी में पीड़िता से मिलने आने वाले थे और उनके साथ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट भी आने वाले थे लेकिन अब यह दौरा स्थगित हो गया है।

खबरों की माने तो मौसम खराब होने के कारण राहुल का थानागाजी दौरा स्थगित हुआ है। अब राहुल गुरूवार को सुबह 9 बजे थानागाजी आएंगे और पीड़िता से मुलाकात करेंगे। हालांकि अब यह मामला राजनीतिक रंग ले चुका है। इस मामले में भाजपा कांग्रेस सरकार का विरोध कर रही है और मुख्यमंत्री से इस्तीफे की मांग कर रही है। 

इस विश्व कप में खेलेगी दुनिया के इन पांच दिग्गज खिलाडिय़ों की कमी

These five veteran players will not play in this World Cup  

खेल डेस्क। इंग्लैंड में आईसीसी वनडे विश्व कप शुरू होने में अब कुछ ही दिन बचे हैं। 30 मई से शुरू होने वाले क्रिकेट के इस महाकुंभ में इस बार दुनिया के कई दिग्गज खिलाडिय़ों की कमी खेलेगी। जिन खिलाडिय़ों की इस विश्व कप में कमी खेलेगी उनमें दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स, न्यूजीलैंड के ब्रेंडन मैकलम, श्रीलंका के कुमार संगकारा, ऑस्ट्रेलिया के माइकल क्लार्क और भारत के युवराज सिंह हैं।

एबी डिविलियर्स, ब्रेंडन मैकलम, कुमार संगकारा और माइकल क्लार्क अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्ंयास लेने के कारण इस टूर्नामेंट में नजर नहीं आएंगे। जबकि युवराज सिंह को टीम इंडिया में जगह नहीं मिली है। 

एबी डिविलियर्स ने विश्व कप के 23 मैचों में 63.52 की औसत से 1207 रन बनाए हैं। इसमें 4 शतक और 6 अर्धशतक शामिल हैं।

चार विश्व कप खेल चुके मैकुलम ने क्रिकेट के इस सबसे बड़े टूर्नामेंट के 34 मैचों में 33.72 की औसत से 742 रन बनाए हैं। 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने विश्व कप के 25 मैचों में 63 की औसत से 888 रन बनाए। इन्हीं की कप्तानी में कंगारू टीम ने चौथा विश्व कप जीता था। 

श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा ने विश्व कप में 35 पारियों में 56.74 की औसत से 1532 रन बनाए। बाएं हाथ के बल्लेबाज युवराज सिंह ने भारत को 2011 में विश्व कप जीतवाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। इस विश्व कप में युवराज सिंह मैन ऑफ द मैच रहे थे।

बाॅलीवुड के सिंघम ने दिया बड़ा बयान, जीवन में नहीं करेंगे कभी भी इस क्षेत्र में काम

Ajay Devgan wants to not come to politics 

इंटरनेट डेस्क। देश में लोकसभा चुनाव चल रहे है और इन चुनावों में बाॅलीवुड और खेल की दुनिया से जुड़े कई लोगों ने राजनीतिक पार्टियां ज्वाइन कर ली है। इन सबके बीच कई अभिनेता और खिलाड़ी चुनाव भी लड़ रहे है। इधर अभिनेता अजय देवगन का कहना है की वो कभी राजनीति में नहीं आना चाहते है।

अजय इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म दे दे प्यार दे के प्रमोशन में व्यस्त हैं। इस फिल्म में अजय के साथ तब्बू और रकुलप्रीत सिंह लीड रोल में हैं।

इस फिल्म के प्रमोशन के दौरान मीडिया की तरफ से अजय से राजनीति में आने पर सवाल किया गया। जवाब में अजय ने कहा कि वह कभी राजनीति में कदम नहीं रखेंगे। अजय ने कहा मैं पॉलिटिक्स के लिए बहुत शर्मीला हूं। मुझे लगता है कि मैं राजनीति में खुद को जस्टिफाई नहीं कर पाऊंगा। मैं भीड़ के सामने असहज महसूस करता हूं। 

आरोपी महिला के साथ करते रहे दुष्कर्म और बना लिया उसका अश्लील वीडियो, जब नहीं भरा मन तो फिर

Gang rape with women in Muzaffarnagar district of Uttar Pradesh 

इंटरनेट डेस्क। देश में महिलाओं और लड़कियों के साथ आपराधिक घटनाएं लगातार बढ़ रही है। आरोपी महिलाओं और लड़कियों के साथ इस तरह की घटनाओं को अंजाम दे रहे है। ऐसे में डर का माहौल बनता जा रहा है। आए दिन कही ना कही से किसी ना किसी लड़की या बच्ची के साथ दुष्कर्म या सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आ रहा है।

ऐसा ही मामला सामने आया है उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में जहां 23 वर्षीय एक दलित महिला के साथ कथित सामूहिक दुष्कर्म होने के मामले में एक महीने बाद दो आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि पुरकाजी क्षेत्र के एक गांव में 8 अप्रैल को आरोपियों ने महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। आरोपियों ने महिला को ब्लैकमेल करने के लिए घटना का वीडियो भी बनाया।

पुलिस अधीक्षक शहर की माने तो आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता और अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। महिला को मेडिकल जांच के लिए भेजा गया है। इधर पुलिस का कहना है की आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। लेकिन अभी गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

 
loading...
 
Latest News


Copyright @ 2017 Rajasthankhabre, Jaipur. All Right Reserved.