मुख्यमंत्री Ashok Gehlot ने अब दी इन दो बड़े प्रस्तावों को स्वीकृति

 | 
Ashok Gehlot

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अब आमजन के हित में दो बड़े प्रस्तावों को स्वीकृति दी है। इस बात की जानकारी उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से दी है। उन्होंने  इस संंबंध में ट्वीट किया कि नवगठित 17 नगरपालिकाओं में स्वीकृत पदों के वेतन भत्तों के भुगतान हेतु अनुदान के प्रस्ताव को स्वीकृति दी है।

प्रस्ताव के अनुसार 17 नवगठित नगरपालिकाओं में स्वीकृत पदो के वेतन भत्तों हेतु दिनांक 01.04.2022 से प्रथम 2 वर्ष के लिए 26.79 करोड़ रू (1.57 करोड़ रू प्रति नगरपालिका) तथा इसके पश्चात् 47.79 करोड़ रू(2.81 करोड़ रू प्रति नगरपालिका) प्रतिवर्ष स्वीकृत किये जाने का प्रावधान किया गया है। 

उल्लेखनीय है कि वर्ष 2022-23 के बजट में प्रदेश की नगरीय निकायों के कार्मिकों के वेतन-भत्तों के लिए चुंगी पुनर्भरण अनुदान के साथ ही गैप फण्डिंग के आधार पर अनुदान का प्रावधान किए जाने की घोषणा की थी।

वहीं नवगठित नगरपालिका थानागाजी (अलवर) में ग्रामीण जलप्रदाय योजना को शहरी जलप्रदाय योजना में क्रमोन्नत किए जाने हेतु 23 करोड़ 33 लाख रूपए के संशोधित वित्तीय प्रावधान के प्रस्ताव को मंजूरी दी है। इस निर्णय से थानागाजी नगरपालिका क्षेत्र में पेयजल की समुचित व्यवस्था की जा सकेगी तथा इससे आमजन को पेयजल समस्या से राहत मिलेगी। उक्त प्रस्ताव के अनुमोदन के पश्चात नगरपालिका क्षेत्र के लोगों की पेयजल समस्या का जल्द समाधान हो सकेगा।