World Hindi Day: अशोक गहलोत, वसुंधरा राजे और सचिन पायलट ने दी शुभकामनाएं

 | 
ashok Gehlot

इंटरनेट डेस्क। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने विश्व हिंदी दिवस पर शुभकामनाएं दी हैं। 

अशोक गहलोत ने ट्वीट किया कि विश्व हिंदी दिवस के अवसर पर शुभकामनाएं। हिंदी मात्र एक भाषा नहीं, बल्कि हमारी संस्कृति का एक अभिन्न हिस्सा है। देशवासियों को एकता के सूत्र में पिरोने के साथ ही दुनिया के कोने-कोने में बसे भारतीयों को मातृभूमि से जोड़े रखने में हिंदी ने महत्वपूर्ण कड़ी की भूमिका निभाई है।

भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे ने ट्वीट किया कि विश्व की सर्वश्रेष्ठ व सर्वाधिक बोली जाने वाली भाषाओं में से एक ‘हिन्दी’ हमारे राष्ट्र का गौरव है, जिसका सम्मान व विस्तार प्रत्येक भारतीय की जिम्मेदारी है। हिन्दी दिवस के अवसर पर समस्त देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं।

वहीं कांग्रेस के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने ट्वीट किया कि विश्व हिंदी दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं। हिन्दी न सिर्फ भारतीय संस्कृति की अभिव्यक्ति का माध्यम है, बल्कि ये पूरे देश को एकता के सूत्र में भी पिरोती है। भारत के अलावा विश्व के कई अन्य देशों में भी हिंदी भाषा बोली जाती है, जो हमारे लिए गर्व का विषय है।