Birthday Special: मिथुन चक्रवर्ती के मन में आने लगा था सुसाइड करने का ख्याल, इस कारण लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज है नाम, जानें उनसे जुड़ी रोचक बातें

 | 
mithun

इंटरनेट डेस्क। बॉलीवुड के स्टार अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती आज अपना 72वां जन्मदिन मना रहे हैं। आज हम आपको जानकारी देने जा रहे हैं कि मिथुन चक्रवर्ती ने किस प्रकार से बॉलीवुड में अपनी बादशाहत साबित की। 

mithun

6 जून 1950 को कोलकाता में जन्में मिथुन चक्रवर्ती जब फिल्मों में बड़ा हीरो बनने का सपना लेकर मुंबई पहुंचे तो उनकी आर्थिक स्थिति बहुत खराब थी। इस दौरान उनके पास सोने तक के लिए जगह नहीं थी। वह कभी गार्डन में तो कभी हॉस्टल के बाहर सोते थे। इस बात की जानकारी उन्होंने एक साक्षात्कार में दी थी। इस दौरान उन्होंने बताया था कि एक दोस्त की सहायता से बाथरुम का इस्तेमाल करने के लिए उन्होंने जिमखाना क्लब की मेंबरशिप ली थी।

mithun

जब वह काम की तलाश में भटकते रहते थे तक उन्हें ये भी पता नहीं होता था कि दिन में खाना मिलेगा या नहीं। इस दौरान उनके मन में सुसाइड तक करने का ख्याल आने लगा था। हालांकि उन्होंने हिम्मत नहीं हारी थी। इसके बाद उन्होंने अपना पेट भरने के लिए बड़ी-बड़ी पार्टियों में डांस करना प्रारम्भ किया। 

आखिर मिथुन चक्रवर्ती की साल 1976 में किस्मत बदली। उन्हें मृणाल सेन ने  फिल्म मृगया में काम करने का मौका दिया। इस फिल्म में शानदार अभिनय के दम पर वह राष्ट्रीय पुरस्कार जीतने में सफल रहे। इसके बाद मिथुन चक्रवर्ती को फिल्में मिलने लगी। आलम था कि साल 1989 में लीड एक्टर के तौर पर मिथुन चक्रवर्ती की 19 फिल्में रिलीज हुई थीं। इसके लिए तो उनका नाम लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में भी दर्ज है। उनका ये रिकॉर्ड अभी तक नहीं टूटा है।