Photo Gallery: कॉमेडियन Raju Srivastav ने संघर्ष के दिनों में चलाया था ऑटो, एक शो के लिए मिलते थे केवल पचास रुपए, जानें उनसे जुड़ी ये बातें

 | 
Raju Srivastava

इंटरनेट डेस्क। कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव अब हमारे बीच नहीं हैं। उनका आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के एम्स अस्पताल में निधन हो गया है।

raju sri

10 अगस्त को जिम में वर्कआउट करने के दौरान उन्हें दिल का दौरा पड़ा था। इसके बाद उन्हें एम्स में भर्ती करवाया गया था। 40 से अधिक दिनों तक वेंटिलेटर पर रहने के बाद उन्होंने आज दम तोड़ दिया है। 

raju sri

शानदार कॉमेडी के दम पर उन्होंने अपनी विशेष पहचान बनाई है। हालांकि उन्हें आसानी से ये पहचान नहीं मिली थी। इसके लिए उन्हें मायानगरी मुंबई में भारी संघर्ष करना पड़ा था।

Raju Srivastava

इस सफलता को हासिल करने के लिए उन्हें मुंबई में ऑटो भी चलाना पड़ा था। हालांकि इस दौरान उनकी स्टैंडअप कॉमेडी का काम जारी था। 

raju sri4

ऑटो चलाते समय ही राजू श्रीवास्तव की किस्मत पलटी थी। इस दौरान ही उन्हें  एक कॉमेडी शो के लिए ब्रेक मिला। उन्होंने इस मौके को हाथ से नहीं जाने दिया। 

raju

उन्हें द ग्रेट इंडियन लॉफ्टर चैलेंज से विशेष पहचान मिली। इस शो में वह उपविजेता रहे थे। आपको जानकर हैरानी होगी कि करियर के शुरुआती दिनों में एक कॉमेडी शो करने के लिए उन्हें केवल 50 रुपए की फीस मिलती थी।